मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गृह मंत्री विज से मिले पश्चिमी कमान के मेजर जनरल

01:15 PM Aug 18, 2021 IST

चंडीगढ़, 17 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से आज यहां पश्चिमी कमान के मेजर जनरल हरिन्द्र सिंह तथा कर्नल भूपिन्द्र सिंह ने मुलाकात कर बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने अंबाला में उड़ान परियोजना के तहत तैयार किए जाने वाले नागरिक हवाई अड्डे के संबंध में अंबाला से विभिन्न शहरों को जाने वाली फ्लाइट को शुरू करने, प्रदेश के विभिन्न स्थानों में सेना के अनुपयोग वाली भूमि को राज्य सरकार को देने, अंबाला छावनी में बसी कई कालोनियों तथा इन कालोनियों को जाने वाले रास्तों के संबंध में चर्चा व विचार-विमर्श किया गया। बैठक में कैंटोनमेंट बोर्ड की भूमि को हरियाणा सरकार को सौंपने के लिए काफी समय से बातचीत चल रही थी, जिस पर आज गृह मंत्री अनिल विज के साथ सेना के अधिकारियों ने विचार-विमर्श किया। इस दौरान बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा ठोस प्रस्ताव तैयार करके केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा और इसके लिए अंबाला के उपायुक्त को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। बैठक के दौरान अंबाला छावनी में नागरिक हवाई अड्डे की स्थापना व शुरूआत के संबंध विज ने बताया कि हाल ही में रक्षा सचिव ने संबंधित अधिकारियों की एक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की थी, लेकिन रक्षा सचिव से पुनः आग्रह करूंगा कि अगली बैठक जल्द आयोजित की जाए ताकि अंबाला छावनी से नागरिकों के लिए हवाई यात्रा शुरू हो सके।

‘मूलभूत सुविधाएं देने के लिए सरकार कटिबद्ध’

Advertisement

बैठक के दौरान विज ने सेना के अधिकारियों को अवगत कराया कि सामान्य जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है।

Advertisement
Tags :
पश्चिमीमंत्री’