मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आप के बैनर तले सड़क पर उतरे लोग

01:12 PM Aug 18, 2021 IST

चंडीगढ़/पंचकूला, 17 अगस्त (नस)

Advertisement

मनीमाजरा से सटे आईटी पार्क के तहत पड़ते गांव शास्त्री नगर में पिछले कुछ दिनों से पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। आम आदमी पार्टी (आप) के बैनर तले लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के श्रीनिवास काला ने कहा कि शास्त्री नगर में काफी दिनों से पीने का पानी नहीं है लेकिन प्रशासन, नगर निगम और स्थानीय पार्षद लोगों की मूलभूत सुविधा को अनदेखा कर रहे हैं। लोग गर्मी में बिना पानी तरस रहे हैं। महिलाओं ने कहा कि वे टैंकर से पानी भर रहे हैं। एक महीने से यह समस्या आ रही है। प्रशासन द्वारा टैंकरों से पानी तो भेजा जा रहा है लेकिन स्थायी हल नहीं निकाला गया। जब टैंकर आते हैं तो वहां लड़ाई झगड़े होते हैं। लोगों ने कहा कि एक या दो पानी के टैंकर आते हैं। प्रदर्शनकारियों ने आज भाजपा और नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर आईटी पार्क के थाना प्रभारी शादी लाल शर्मा व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को प्रशासन तक पहुंचाएंगे।

कई-कई घंटों के बिजली कटों ने बिगाड़ी हालत

Advertisement

पंचकूला (ट्रिन्यू) : पंचकूला को इन्वर्टर फ्री शहर बनाने का वादा करने वाली भाजपा सरकार के राज में लोगों को कई-कई घंटों के बिजली कटों का सामना करना पड़ रहा है। उमस भरी गर्मी और ऊपर से बिजली कटों ने लोगों की हालत बिगाड़ दी है। न विद्यार्थी ठीक से पढ़ाई कर पा रहे हैं और न लाेग चैन की नींद सो पा रहे हैं। सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान एसके नैय्यर के अनुसार सेक्टर 15, 16, 19, औद्योगिक फेज-दो आदि में 3 से 5 घंटे रोजाना बिजली बाधित होना आम बात है। स्मार्ट मीटर लगाने के लिये भी 4 से 6 घंटे बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है। मीटर बदलने का कार्य छुट्टी के दिन भी किया जाता है। घरों में इंटरनेट पर काम करने वाले भी परेशान हैं। विद्यार्थियों की ऑनलाईन पढ़ाई प्रभावित हो रही है। हर किसी के घर में इंवर्टर की व्यवस्था नहीं है। पेयजल आपूर्ति पर भी असर पड़ता है। उन्होंने निगम अधिकारियों से मांग की है कि बिजली की निर्बाध आपूर्ति के लिये उचित कदम उठाये जायें ओर केवल अति आवश्यक कार्य ही उमस भरी गर्मी के दौरान किये जायें। दूसरी ओर निगम की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 15 अगस्त को तूफान के कारण कई क्षेत्रों में पेड़ों के टूट जाने से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

डायरिया प्रभावित क्षेत्र में घर-घर पहुंचाया बोतलबंद पानी

जीरकपुर (निस) : बीते करीब एक हफ्ते से वार्ड 5 बलटाना की एकता विहार कालोनी में आज तक डायरिया का कोई भी मरीज़ सामने नहीं आया जबकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से क्षेत्र में कैंप लगा कर लोगों के स्वास्थ्य जांच की जा रही है। वहीं वार्ड की पार्षद नेहा शर्मा स्थानीय प्रशासन के सहयोग से निवासियों को दूषित पानी से छुटकारा दिलवाने की कोशिश कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग, नगर काउंसिल प्रशासन व कांग्रेसी पार्षद नेहा शर्मा की टीम ने इस समस्या पर चर्चा की थी। आधिकारियों की साझी टीम ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायज़ा लिया और वाॅटर सप्लाई और सीवरेज लाइनों की सफ़ाई करवायी। पार्षद नेहा शर्मा ने प्रभावित क्षेत्र के घर-घर जा कर लोगों को पीने के लिए बोतल बंद पानी उपलब्ध करवाने के प्रयास किये।

Advertisement