मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के घर एनआईए की छापेमारी, बेटे को किया गिरफ्तार!

08:30 PM Aug 20, 2021 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

Advertisement

जालंधर, 20 अगस्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और आईबी ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार की दरमियानी रात यहां अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे के आवास पर छापेमारी की। हालांकि कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि टीमें आधी रात के आसपास रोडे के हरदयाल नगर स्थित आवास पर पहुंचीं। जानकारी के अनुसार जांच एजेंसियों के करीब 20 लोग छापे में शामिल थे। जांच एजेंसी के अनुसार वहां उन्हें आईईडी बरामद किया है जिसके बाद रोडे के बेटे गुरमुख सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। रोडे भी वहीं मौजूद थे, लेकिन एजेंसी के अधिकारियों ने उनके बेटे के खिलाफ कार्रवाई की।

Advertisement

ऐसी खबरें हैं कि एनआईए अमृतसर में हाल ही में एक टिफिन बम की बरामदगी को रोडे के भाई लखबीर सिंह के साथ जोड़ने की कोशिश कर रही है, जो पाकिस्तान में बसा है और वहां इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख हैं। ऐसी अपुष्ट खबरें हैं कि लखबीर पाकिस्तान से हथियार और गोला-बारूद की सप्लाई कर रहा था और उसका भतीजा गुरमुख सिंह कथित तौर पर यहां से उन्हें संभाल रहा था। छापेमारी की खबरों के बाद मीडियाकर्मी रोडे के आवास के बाहर जमा हो गए।

रोडे ने बाहर आकर पुक्टि की कि एजेंसियों ने उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन यह भी कहा कि उनके घर से आईईडी की कोई बरामदगी नहीं हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है।

 

 

Advertisement
Tags :
एनआईएगिरफ्तार,छापेमारीजत्थेदारजसबीरपूर्व