मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

4 सदस्यीय समिति करेगी पाम हिल्स हादसे की जांच

12:21 PM Aug 04, 2022 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 3 अगस्त (निस)

गुरुग्राम के सेक्टर-77 में एमार पाम हिल्स नामक सोसायटी में मंगलवार शाम हुई दुर्घटना पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने हादसे में मारे गए श्रमिकों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की हैं और इस हादसे के कारणों की जांच करने के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। उपश्रमायुक्त-1, औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक तथा मानेसर के एसीपी को इस समिति के अन्य सदस्यों में शामिल किया गया है।

Advertisement

इस मामले में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त यादव ने बुधवार को बताया कि यह समिति इस मामले में जांच करेगी कि चूक किसकी थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

उन्होंने कहा कि हादसे में मारे गए श्रमिकों तथा घायल श्रमिक के आश्रितों को मुआवजा राशि दो दिन में दे दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस में प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है और मामले की पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन श्रम विभाग के माध्यम से सभी निर्माण स्थलों पर श्रमिकों के लिए बनाए गए सुरक्षा मानकों की गाइड लाइन्स भिजवाना और उनके पालन को सुनिश्चित करवाएगा।

उच्चस्तरीय जांच करायी जाये : प्रदीप जैलदार

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता प्रदीप जैलदार ने इस पूरे मामले में प्रशासन और सरकार को दोषी ठहराते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा है कि मजदूरों को न्याय मिलना चाहिए और सीबीआई और ईडी ऐसे मामलों में भी संज्ञान ले। हरियाणा में गुरुग्राम एक ऐसा शहर है जिसके विकास में मजदूर केवल अपना खून पसीना बहा कर मेहनत नहीं करते बल्कि अपनी जान देकर भी योगदान करते हैं। उन्होंने कहा कि हादसे की यदि ढंग से जांच की जाए तो पोल खुल जाएगी कि कितनी मोटी रिश्वत राशि कौन-कौन बांटकर खा जाएगा।

Advertisement
Tags :
करेगीसदस्यीयसमितिहादसेहिल्स
Advertisement