मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जांच अधिकारी एसपी ने 19 महिला पुलिस कर्मियों के दर्ज किए बयान

07:40 AM Oct 28, 2024 IST

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के एक आईपीएस अधिकारी पर लगे यौन शोषण के आरोपों की एक तरफ जहां महिला आईपीएस अधिकारी द्वारा जांच की जा रही है वहीं महिला आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांग ली है। जांच अधिकारी इस संबंध में सोमवार को अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दाखिल कर सकती हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने शनिवार को पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर को आईपीएस अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। कपूर ने इस मामले की जांच महिला आईपीएस अधिकारी आस्था मोदी को सौंपी है।
दो दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर चार पन्ने का एक शिकायत पत्र वायरल हुआ। इसमें सात महिला पुलिस कर्मियों के हस्ताक्षर हैं और यह पत्र मुख्यमंंत्री के नाम 18 अक्तूबर को लिखा गया है। पत्र में महिला पुलिस कर्मियों ने एक आईपीएस अधिकारी पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।
वायरल शिकायत पत्र में लिखा गया है कि महिला पुलिस कर्मियों के थाने की ही एक महिला अधिकारी एक पुलिस कर्मी को बड़े अधिकारी के निवास पर लेकर गई। अधिकारी ने उसे चाय बनाने के लिए कहा, जब वह चाय लेकर वापस आई तो महिला अधिकारी वहां नहीं थी। आरोप है कि इस दौरान उसका हाथ अधिकारी ने पकड़ लिया। जब वह हाथ छुड़वाकर निवास से बाहर निकली तो बाहर भी वह अधिकारी नहीं मिली। बाद में इस महिला अधिकारी ने कहा कि बड़े अधिकारियों के साथ ‘कापरेट’ करना पड़ता है। आरोप है कि इसके बाद उसने दूसरी महिला अधिकारी को इसके बारे में बताया तो उसने भी ऐसा ही कहा। शिकायत पत्र में कहा गया है कि बड़े अधिकारी ने एक अन्य महिला पुलिस कर्मचारी के साथ भी ऐसा ही करने का प्रयास किया। इसकी उसने विधायक से भी शिकायत की थी। जांच के आदेश मिलने के बाद फतेहाबाद की एसपी आस्था मोदी ने महिला पुलिस कर्मचारियों से पूछताछ की है।
महिला आयोग ने लिया संज्ञान
हरियाणा महिला आयोग ने भी मामले पर कड़ा संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने हरियाणा के डीजीपी को मामले की निष्पक्ष जांच करने के लिए कहा है। वहीं, मामले में अब तक की गई जांच की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर आयोग को भेजने के भी आदेश दिए हैं। इसके अलावा जींद के एसपी को 30 अक्तूबर को आयोग के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

Advertisement

Advertisement