मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मंडी से धान की पेमेंट लेकर जा रहे किसान से मारपीट, लूटपाट

08:45 AM Oct 28, 2024 IST

घरौंडा, 27 अक्तूबर (निस)
रायपुर जाटान रोड पर पावर हाउस के नजदीक दिनदिहाड़े बुलेट सवार 2 नकाबपोश बदमाशों ने एक बुजुर्ग किसान से 25 हजार रुपए लूट लिए। बुजुर्ग अपनी धान की पेमेंट लेकर अपनी स्कूटी पर सवार होकर घर जा रहा था। रास्ते में आरोपियों ने उसकी स्कूटी को लात मारकर गिरा दिया और लूटपाट की। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस मामले की जांच कर ही है।
मुनक निवासी किसान सरदार गुरदीप सिंह (60 वर्ष) ने बताया कि वह आज घरौंडा की मंडी से अपनी धान की 75 हजार रुपए की पेमेंट लेकर चला था। 50 हजार रुपए की गड्डी पजामे की जेब में थी और 25 हजार पर्स में थे। पीड़ित ने बताया कि वे अपनी स्कूटर पर घरौंडा से अपने गांव जा रहे थे, तभी घरौंडा की तरफ से बुलेट बाइक पर युवक आए और आगे निकल गए। न तो पीछे कोई ट्रैफिक था और न ही आगे कोई ट्रैफिक था। जिसका फायदा आरोपियों ने उठाया। पीड़ित ने बताया कि तभी युवकों ने आगे जाकर मेरी स्कूटर को लात मारी। जिससे संतुलन बिगड़ गया और मैं नीचे सड़क पर जा गिरा और स्कूटी खेत में गिरी। युवक मेरे नजदीक आए और किसी हथियार से हमला किया और मारपीट शुरू कर दी। मुझे कुछ नशीला पदार्थ सुंघा दिया। मुझे कुछ ज्यादा होश नहीं रहा। आरोपियों ने मेरा पर्स निकाला और पर्स में से 25 हजार रुपए निकालकर पर्स फिर से जेब में रख दिया। पर्स में सिर्फ 50 रुपए ही छोड़े। सामने से ही एक किसान अपनी ट्राली लेकर आ रहा था, आरोपियों ने ट्रैक्टर-ट्राली आती दिखी तो वे मौके से फरार हो गए। अगर ट्रैक्टर आता दिखाई नहीं देता तो आरोपी उससे सबकुछ छीनकर ले जाते। आरोपी घरौंडा की तरफ भाग गए है। प्रत्यक्षदर्शी करनैल सिंह ने बताया कि बुलेट बाइक पर दो युवक पटाखे फोड़ते हुए मेरे नजदीक से भी निकले थे। मैं भी उनसे बचा था, उन दोनों ने मुंह बांधा हुआ था। तभी मुझे पीड़ित बुजुर्ग ने रोका और अपनी आपबीती बताई।

Advertisement

Advertisement