मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गठबंधन के लिए भाजपा के संपर्क में वाईएसआरसीपी और तेदेपा

07:08 AM Feb 19, 2024 IST

अमरावती, 18 फरवरी (एजेंसी)
आंध्र प्रदेश में एक साथ होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) और विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) राजनीतिक गठबंधन की संभावनाओं को तलाशने के लिए भाजपा के संपर्क में हैं।
तेदेपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आठ फरवरी को देर रात नयी दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर लगाई जा रही अटकलें तेज हो गयी थीं। दोनों दलों ने अभी तक गठबंधन की कोई घोषणा नहीं की है। एक सूत्र ने बताया कि तेदेपा और भाजपा के बीच गठबंधन संभव है, जिसकी घोषणा कुछ दिनों में की जा सकती है। तेदेपा प्रवक्ता तिरुनगरी ज्योशना के अनुसार, उम्मीदवारों की सूची 20 फरवरी तक घोषित किये जाने की संभावना है। राजनीतिक विश्लेषक तेलकापल्ली रवि ने बताया कि नायडू गठबंधन को लेकर बहुत स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। रवि ने कहा कि 80 प्रतिशत तेदेपा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग चुकी है।

Advertisement

Advertisement