For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Firecracker Factory Blast: सोनीपत के रिढाऊ में पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट, कई के हताहत होने की आशंका

11:48 AM Sep 28, 2024 IST
firecracker factory blast  सोनीपत के रिढाऊ में पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट  कई के हताहत होने की आशंका
Firecracker Factory Blast: विस्फोट के कारण पड़ा मलबा। हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र, सोनीपत, 28 सितंबर

Advertisement

Firecracker Factory Blast: यहां के नजदीकी गांव रिढाऊ में संचालित एक पटाखा फैक्ट्री (firecracker factory) में शनिवार को भीषण विस्फोट (explosion) हो गया, जिससे पूरी बिल्डिंग ध्वस्त (collapsed) हो गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है, जबकि कई अन्य लोग मलबे (debris) में दबे हुए हैं।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार, मलबे में दबे हुए लोगों में अधिकांश महिलाएं (women) शामिल हैं। राहत और बचाव कार्य (rescue operations) जारी है और मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन (administration) और पुलिस (police) की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं, और घटना स्थल पर स्थिति को संभालने के लिए आपातकालीन सेवाओं (emergency services) को बुलाया गया है।

ब्लास्ट में घायल हुए लोग। हप्रॉ

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, यह फैक्ट्री अवैध रूप से (illegally) चलाई जा रही थी। विस्तृत जानकारी का इंतजार है, और बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही हादसे की वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

तमिलनाडु के विरुदुनगर जिले में पटाखा कारखाने में विस्फोट

उधर, समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक तमिलनाडु के विरुदुनगर जिले के सात्तूर में पटाखे बनाने वाले एक कारखाने में अचानक विस्फोट हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि कारखाने में विस्फोट होने से वह गोदाम क्षतिग्रस्त हो गया जहां पटाखे रखे हुए थे। उसने बताया कि सात्तूर और शिवकाशी से दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि कारखाने में विस्फोट होने से आस-पास स्थित कुछ घर क्षतिग्रस्त हो गए। उसने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement