मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा के कुशासन में युवाओं का जीवन बर्बाद : सैलजा

08:01 AM Jul 08, 2023 IST
कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शुक्रवार को मंच पर कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा, कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, विधायक प्रदीप चौधरी एवं अन्य। -निस
Advertisement

पिंजौर/पंचकूला, 7 जुलाई (निस/हप्र)
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की कुनीतियों के कारण आज देश एवं प्रदेश में बेरोजग़ारी व महंगाई बढ़ती जा रही है। सरकार का हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा भी जुमला ही साबित हुआ है। प्रदेश में दो लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली पड़े हैं, लेकिन सरकार रिक्त पदों पर भर्ती नहीं कर रही है। आज महंगाई आसमान छू रही है। आम जनता का सब्जी, फल समेत अन्य चीजें खरीदना भी मुश्किल हो रहा है। यह आरोप कुमारी सैलजा ने शुक्रवार को कालका हलके और पंचकूला हलके के बरवाला में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं। सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार हर तरह से प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा कर रही है और उनका जीवन बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों की आस लगाए बैठे प्रदेश के युवा रिक्त पदों की भर्ती के लिए पेपर देते हैं और फिर पेपर लीक हो जाता है। इसके बाद भर्ती निरस्त कर दी जाती हैं। सरकार के पास नौकरियां देने का कोई सिस्टम नहीं है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा के साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, कालका विधायक प्रदीप चौधरी, पूर्व प्रदेश महासचिव मनवीर कौर गिल, पंचकूला की पूर्व मेयर उपेंद्र आहलुवालिया, शशि शर्मा, प्रियंका हुड्डा सहित अन्य नेता भी थे।
‘सीएम पद का फाइनल फैसला पार्टी हाईकमान का’
कुमारी सैलजा ने कहा कि यदि केंद्र, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो एचएमटी सहित जो बीएसयू अन्य संवैधानिक संस्थाएं खत्म की जा रही हैं, उन्हें दुरुस्त करने का काम करेंगे। उन्होंने सीएम पद को लेकर कहा कि पद के लिये बात व्यक्तिगत दौड़ की नहीं होती, कार्यकर्ताओं को उम्मीद होती है। उनके लिए और अन्य नेताओं के लिए भी सीएम पद के लिये नारे लगते हैं लेकिन फाइनल फैसला तो पार्टी हाईकमान का ही होता है। कार्यक्रम में कुछ कांग्रेसी नेताओं के न पहुंचने बारे उन्होंने कहा कि कुछ आ पाते हैं कुछ नहीं आ पाते लेकिन जब चुनाव आएंगे तो सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए काम तो करना ही पड़ेगा। इससे पूर्व उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनी तो पंचायतों को उनके अधिकार पुनः दिलवाएंगे।
सत्ता में आने पर अंबाला लोकसभा क्षेत्र की सरकार में हो भागीदारी : रामकिशन गुर्जर
कालका में कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में कोई भी सरकार बनाने में अंबाला-पंचकूला क्षेत्र सहित जीटी रोड बेल्ट का अहम रोल होता है लेकिन राजनीतिक रूप से इन इलाकों को मौका नहीं मिलता। उन्होंने कुमारी सैलजा से कहा कि जब भी कांग्रेस सत्ता में आए तो अंबाला लोकसभा क्षेत्र में हमारा जो हक बकाया है उसे देते हुए सरकार में भागीदारी और सरकारी नौकरियों में यहां के लोगों की भागीदारी का विशेष ध्यान रखा जाए। इस पर प्रश्न के जवाब में कुमारी शैलजा ने कहा कि कालका, अंबाला लोकसभा क्षेत्र की सरकार में भागीदारी अवश्य होनी चाहिए क्योंकि प्रदेश में विधानसभा की गिनती में कालका और लोकसभा की गिनती में अंबाला नंबर वन है तो हम यहां भी पार्टी की मजबूती चाहेंगे। केके फार्म के खचाखच भरे हॉल के बाहर भी भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे इसलिए अव्यवस्था होने लगी तो खुद कुमारी सैलजा ने माइक पर आकर कार्यकर्ताओं से अनुशासन में रहने का पाठ पढ़ाया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘भाजपाकुशासनबर्बादयुवाओंसैलजा
Advertisement