मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

युवा ऊर्जा और तकनीकी प्रतिभा से संपन्न : बोधराज

11:18 AM Oct 23, 2024 IST

गुरुग्राम, 22 अक्तूबर (हप्र)
एसजीटी यूनिवर्सिटी के प्रांगण में विशाल सिनर्जी 24 (तालमेल 2024) के 7वें संस्करण का आयोजन किया गया। इस दौरान एनसीआर के 300 से अधिक स्कूल और कॉलेज के 22000 से अधिक विद्यार्थियों ने 220 से अधिक प्रोजेक्ट प्रदर्शित किए। यह कार्यक्रम हर वर्ष अायोजित किया जाता है, जिसके विद्यार्थी अपनी-अपनी प्रतिभा इनोवेशन और क्रिएटिविटी क्षेत्र में दिखाते हैं। चाहे वे स्वास्थ्य संबंधी क्षेत्र हो, चाहे कृषि संबंधित हो, चाहे प्राकृतिक संसाधन से संबंधित हो। यह सभी प्रोजेक्ट टेक्नोलॉजी संबंधित होते हैं। इसके अतिरिक्त ड्रोन रेस, रोबोट प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक और मनोरंजन के अन्य तरीके से विद्यार्थी अपनी-अपनी प्रतिभा प्रस्तुत करते हैं।
कार्यक्रम में बोधराज सीकरी ने मैनेजमेंट ट्रस्टी मनमोहन सिंह चावला की कार्यशैली की प्रशंसा की। सीकरी ने कहा कि आज का युवा ऊर्जा से लबालब भरा है और उसमें तकनीकी प्रतिभा भी है परंतु उसे उत्साहित करने के लिए बड़ों के अनुभव की आवश्यकता है। हमारा राष्ट्र विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर हो रहा है और इस निमित्त युवा का योगदान इस कार्य को पूरा कर सकता है।

Advertisement

Advertisement