मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपकी राय

06:50 AM Sep 14, 2024 IST

आरक्षण पर टिप्पणी से विवाद
राहुल गांधी के अमेरिका प्रवास के दौरान आरक्षण पर की गई टिप्पणी ने विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब भारत निष्पक्ष होगा, तो आरक्षण समाप्त हो जाएगा, जिससे अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग में असंतोष फैल गया है। बसपा प्रमुख मायावती ने राहुल गांधी की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस कभी भी आरक्षण के पक्ष में नहीं रही और सत्ता में आने पर इसे निष्क्रिय कर देती है। उनका कहना है कि कांग्रेस को आरक्षण और संविधान पर सोच-समझकर बयान देना चाहिए।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

Advertisement

मणिपुर में विफलता
दस सितंबर के दैनिक ट्रिब्यून के संपादकीय ‘मणिपुर का जख्म’ में मणिपुर में पिछले एक साल से चल रही हिंसा और अराजकता की स्थिति का वर्णन किया गया है। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार चिंताजनक हैं। मैती और कुकी समुदायों के संघर्ष का फायदा म्यांमार से घुसपैठ करने वाले चरमपंथी उठा रहे हैं। मौजूदा मुख्यमंत्री को बदलकर किसी और को जिम्मेदारी सौंपने की आवश्यकता है, जो समुदायों के बीच समझौता करा सके। मणिपुर की स्थिति केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी को दर्शाती है।
शामलाल कौशल, रोहतक

अवैध निर्माण विवाद
शिमला के संजौली क्षेत्र में मस्जिद परिसर में अवैध निर्माण को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में उग्रता देखी गई, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस को लाठीचार्ज और पानी की बौछारें करनी पड़ीं। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, खासकर एक शांतिपूर्ण प्रदेश के लिए। सवाल उठता है कि सरकार या संबंधित अधिकारियों को पहले इस अवैध निर्माण की जानकारी क्यों नहीं थी। सरकार को इस मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement

Advertisement