मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपकी राय

06:29 AM Aug 22, 2024 IST

सुरक्षा चुनौती
पाकिस्तान द्वारा अपने पूर्व सैनिकों को आतंकी बनाकर भारत में भेजने की खबर चिंताजनक है। जम्मू क्षेत्र में पिछले डेढ़ महीने के आतंकी हमलों में पाकिस्तानी सेना की संलिप्तता के स्पष्ट प्रमाण मिले हैं। यह देखा गया है कि भारत में जब भी धार्मिक, राष्ट्रीय या चुनावी माहौल होता है, ये आतंकी अस्थिरता फैलाने की पूरी कोशिश करते हैं। घने जंगलों में आतंकियों को मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान भी जारी है। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के जवान शहीद भी हुए हैं। पाकिस्तान आतंकियों को पनाह और प्रशिक्षण देकर भारत की सीमा में घुसपैठ करने की कोशिशों से बाज नहीं आ रहा। लेकिन अब स्थिति असहनीय हो चुकी है। हमें फिर सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सोचना चाहिए।
संजय वर्मा, मनावर, धार, म.प्र.

Advertisement

स्वास्थ्य का मंत्र
बीस अगस्त के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘सक्रियता बिग बी की ऊर्जा घुट्टी’ अमिताभ बच्चन की 82 वर्ष की उम्र के बावजूद सक्रियता, स्वास्थ्य और लोकप्रियता का वर्णन करने वाला था। सैकड़ों फिल्मों, टीवी कार्यक्रम और विज्ञापनों में उनकी लगातार उपस्थिति उल्लेखनीय है। फिलहाल राजनीति से दूर रहने वाले अमिताभ अपनी सेहत का राज सक्रियता और सकारात्मक सोच बताते हैं। उनका मानना है कि रिटायरमेंट का विचार छोड़ देना चाहिए और जब तक संभव हो, काम करते रहना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य के लिए सकारात्मक सोच, सक्रियता, और अनुशासित खानपान व्यक्ति को ऊर्जावान बनाए रखते हैं। यही लंबी उम्र का राज है।
शामलाल कौशल, रोहतक

परवरिश और सुरक्षा
इक्कीस अगस्त को प्रकाशित लेख ‘कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा का प्रश्न’ में महिलाओं की सुरक्षा को प्रभावी ढंग से उजागर किया गया है। आज की बदलती दुनिया में महिलाएं आत्मनिर्भर, सशक्त, और समृद्ध हो रही हैं, और घर से बाहर निकलकर अपने सपनों को साकार कर रही हैं। लेकिन इसके साथ ही उन्हें एक सुरक्षित और निर्भीक वातावरण की जरूरत है, जहां वे बिना किसी भय के खुलकर जीवन जी सकें। इसके लिए जरूरी है कि लड़कों की परवरिश पर ध्यान दिया जाए और बेटियों को मजबूत बनाते हुए उन्हें अपनी सुरक्षा के प्रति सचेत रहने की शिक्षा दी जाए।
अभिलाषा गुप्ता, मोहाली

Advertisement

Advertisement
Advertisement