मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आपकी राय

07:26 AM Jul 05, 2024 IST

निर्माण में भ्रष्टाचार

आजकल भ्रष्टाचार की खबरें सुर्खियां बन रही हैं। हाल ही में मुक्तसर के हरिके कलां गांव में सार्वजनिक तालाब की दीवार टूट गई, इससे गांव वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इससे पता चलता है कि सरकारी निर्माण पर अब भरोसा नहीं किया जा सकता। कौन-सी इमारत, कौन-सा पुल कब गिर जाए इसका कोई भरोसा नहीं। अक्सर सरकार निर्माण कार्य प्राइवेट कंपनियों को सौंपती है और कोई देख रेख नहीं करती। सरकार को इन निर्माता कंपनियों पर नजर रखनी चाहिए तथा दोषी पाए जाने पर कड़े दंड का प्रावधान भी करना चाहिए, ताकि गंभीर हादसों को टाला जा सके।
शिवम उपाध्याय, जीजेयू, हिसार

Advertisement

जीवन का मंत्र

तीस जून के दैनिक ट्रिब्यून के रविवारीय अंक रविरंग में ‘कारोबार नहीं जीवन संवर्धन का मंत्र है योग’ पढ़कर महसूस हुआ कि प्राचीन भारतीय जीवन पद्धति योग पर आधारित थी। जिसके कारण आज भारतीय प्राचीन योग विद्या को वैश्विक स्तर पर विशिष्ट प्रतिष्ठा मिली। 21 जून को विश्व योग दिवस घोषित किये जाने के बाद संसार में योग को अलग पहचान मिली है। मन को शांत करने के लिए योग की महिमा गायी गई है। ऋषि समाधि में सांस रोककर सैकड़ों साल जीते रहे हैं। जब तक शरीर में सांस है तब तक जीवन है।
जयभगवान भारद्वाज, नाहड़, रेवाड़ी

आत्ममंथन करे भाजपा

वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने सत्तारूढ़ दल व विपक्ष को आईना दिखाया है। इस बार भाजपा सबसे बड़ा दल जरूर है, लेकिन यह गठबंधन सरकार दूसरे दलों के सहारे चलेगी। भाजपा नेतृत्व को समझना होगा कि चुनाव में इस बार पहले जैसी सफलता का न मिलना, उसके जन-समर्थन कम होने का परिणाम है। सत्तापक्ष व विपक्ष को समझना होगा, ‘मतदाता को जेब में रखने वाली सोच’ कभी सही नहीं हो सकती। उम्मीद की जानी चाहिए कि इस संकेत को राजनेता समझेगें।
लक्ष्य शर्मा, जीजेयू, हिसार

Advertisement

संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशनार्थ लेख इस ईमेल पर भेजें :- dtmagzine@tribunemail.com

Advertisement