For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

08:41 AM Mar 14, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

सत्ता का गणित

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष व सांसद नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभाल ली है। स्वास्थ्य विभाग के मुद्दों पर अनिल विज और मनोहर लाल के बीच मतभेद से नौकरशाही और जनता में भी गलत संकेत जा रहे थे। हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच अच्छे संबंध नहीं दिख रहे थे। भाजपा में जुड़ने वाले जेजेपी विधायकों को नवगठित सैनी सरकार में पुरस्कृत किए जाने की संभावना है। आगामी लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनावों में जाति आधारित राजनीति पर ध्यान केंद्रित करते हुए भाजपा ने मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश की है।
युगल किशोर शर्मा, फरीदाबाद

स्वस्थ जीवनशैली

हर साल मार्च के दूसरे वीरवार को विश्व किडनी दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य लोगों को शरीर के सबसे मुख्य अंग किडनी की संभाल करने के प्रति जागरूक करना है। आधुनिकता और भौतिकतावादी की अंधी दौड़ में हम इस तरह शामिल हो गए हैं कि हम अपनी सेहत का ख्याल रखना भी भूलते जा रहे हैं। सरकार भी इन बीमारियों को नियंत्रण करने के लिए विशेष योजनाएं अमल में ला रही है। भविष्य में जानलेवा महामारियों, बीमारियों से बचना है तो हमें स्वस्थ जीवनशैली अपनानी होगी।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement

कुदरत की छांव

तीन फरवरी के दैनिक ट्रिब्यून अध्ययन कक्ष अंक में राजेंद्र कुमार कनौजिया की ‘बरगद का फूल’ कहानी प्रेरणादायक, शिक्षाप्रद रही। बढ़ती आबादी के कारण आवास विकास की समस्या का विकल्प वृक्षों का कटान बना है। बुजुर्ग बरगद दादा का स्नेहिल छाया प्रेम प्रकृति का उपहार है। पेड़ पौधों का संरक्षण मानव कल्याण की धरोहर को बचाना है। खासकर ग्लोबल वार्मिंग संकट के प्रति नागरिकों को जागरूक करना जरूरी है।
अनिल कौशिक, क्योड़क, कैथल

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×