मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपकी राय

07:58 AM Feb 24, 2024 IST
Advertisement

अपराध और राजनीति

‘संदेशखाली का संदेश’ संपादकीय लेख में स्पष्ट बताया गया है कि अपराधी कितना ही शातिर हो उसे किसी भी तरह से संरक्षण नहीं मिलना चाहिए अन्यथा उसके हौसले और बुलंद होते हैं। राजनीतिक संरक्षण तो कतई नहीं मिलना चाहिए। प्रदेश सरकार को भी इस मामले में गंभीरता दिखानी चाहिए विशेषकर जहां महिला ही मुख्यमंत्री हो तब तो ऐसी स्थिति अमानवीयता की हदों को पार कर समाज एवं देश के लिए शर्मनाक है। महिलाओं का ऐसा शोषण, ऐसी बर्बरता हमें पुराने युग की याद दिला रही है जहां किसी भी महिला को डरा-धमका कर उसके साथ अत्याचार किया जाता था। बंगाल की सरकार ने इसे रोकने के हरसंभव प्रयास करने चाहिए।
भगवानदास छारिया, इंदौर


आंदोलन का असर

दिल्ली ही नहीं आसपास की सब्जी मंडियों में जहां किसानों का प्रदर्शन जारी है, वहां सब्जियां और दूसरी खाद्यान्न पदार्थ की आवाजाही पर प्रतिकूल असर पड़ा है। सब्जियां न केवल महंगी होती जा रही हैं बल्कि मंडियों में सब्जियां की भारी कमी देखी गई है। केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर काम करना होगा अन्यथा यह समस्या विकराल रूप धारण करेगी। इतना ही नहीं नगदी फसल उगाने वाला किसान भी परेशान होगा। किसानों के आंदोलन से सब्जी उत्पादकों से लेकर विक्रेताओं तक जुड़े मजदूरों को बड़ी समस्या होगी तो इनका जीवनयापन भी दुर्लभ हो जाएगा। किसानों को यह मानवीय पक्ष जरूर याद रखना चाहिए।
वीरेंद्र कुमार जाटव, दिल्ली

Advertisement


अमीन सायानी का जाना

दमदार आवाज़ के जादूगर अमीन सायानी काफी वर्षों तक रेडियो का हिस्सा रहे। मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज़, ‘बहनो और भाइयो’ जिसने करोड़ों लोगों के दिल पर राज़ किया आज खामोश हो गई है। ‘बिनाका गीतमाला’ से हर घर में नाम कमाने वाले अमीन सायानी आज सबके दिलों में एक खालीपन छोड़ गए हैं।
अभिलाषा गुप्ता, मोहाली

Advertisement
Advertisement