For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

07:49 AM Jan 03, 2024 IST
आपकी राय
Advertisement

दुरुस्त कदम

कश्मीर में अलगाववादी संगठन तारीखे हुर्रियत को 5 साल के लिए उपा कानून के तहत बैन कर दिया गया है। देश के खिलाफ काम करने वाले अलगाववादी संगठनों में यह सत्रहवां संगठन हैं जिसे बैन किया गया है। सरकार द्वारा देरी से उठाया गया यह दुरुस्त कदम है। अन्यथा इस संगठन के संस्थापक गिलानी खुले तौर पर राष्ट्रविरोधी बयान बाजी और कार्रवाई में लिप्त रहे हैं। ऐसे तत्वों को बैन करने के साथ-साथ उनके सारे आर्थिक स्रोत बैन किए जाने चाहिए। विदेश से मिलने वाली सहायता को बैन किया जाना चाहिए।
सुभाष बुड़ावन वाला, रतलाम, म.प्र.

 

Advertisement

सख्त कानून

हिट-एंड-रन मामलों से संबंधित नए कानून के विरोध में ट्रकों और टैंकरों सहित वाणिज्यिक वाहनों के चालकों ने सोमवार को देश के कुछ हिस्सों में काम बंद कर दिया। नये कानून के अनुसार, हिट-एंड-रन मामलों में 10 साल की जेल और 7 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है, जो पूरी तरह से सख्त और ड्राइवरों के हित के खिलाफ है। अधिकतर दुर्घटनाएं नशे में गाड़ी चलाने के कारण होती हैं और यही दुर्घटनाओं का कारण बनती है। इसलिए शराब पर प्रतिबंध जरूरी है। नये कानून में संशोधन किया जाना चाहिए।
तौकीर रहमानी, मुंबई

आसमानी सफलता

इसरो ने विश्व का दूसरा और देश का पहला ऐसा एक्सपोसेट लांच किया जो अंतरिक्ष में रेडिएशन, आकाशगंगा, पल्सर और ब्लैक होल का अध्ययन कर इसके बारे जानकारी जुटाएगा। उम्मीद है कि इसरो इस अभियान में शानदार सफलता हासिल करेगा और आसमान से आने वाली हानिकारक किरणों और अन्य चीजों की जानकारी हासिल कर वैज्ञानिक उनका हल निकालेंगे। यह हर हिंदुस्तानी के लिये गर्व की बात है।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement

संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशनार्थ लेख इस ईमेल पर भेजें :- dtmagzine@tribunemail.com

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×