For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आपकी राय

06:58 AM Oct 21, 2023 IST
आपकी राय
Advertisement

समय की जरूरत

हाल ही में प्रधानमंत्री ने आमजन की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए, पहली सेमी तेज रफ्तार से चलने वाली रैपिडएक्स ट्रेन को हरी झंडी दी। इससे दिल्ली ओर इसके आसपास के लोगों को यात्रा करने में सुविधा मिलेगी। साथ ही नौकरीपेशा, व्यापारियों, स्टूडेंट्स और अन्य लोगों को भी फायदा होगा। केंद्र और राज्य सरकारों को शहरों में बढ़ती ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बड़े-बड़े शहरों दिल्ली, मुम्बई आदि में ही नहीं, बल्कि दूसरे महानगरों में इस ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गंभीरता दिखानी चाहिए। मेट्रो ट्रेन मात्र ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने वाली ही नहीं, बल्कि बढ़ते प्रदूषण के लिए भी कारगर साबित हो सकती है। लोग भी ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक वाहनों का प्रयोग करें।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

वैश्विक खतरा

इस्राइल और हमास में पंद्रह दिन से जारी युद्ध में दोनों ओर के हजारों निर्दोष व्यक्ति मारे जा रहे हैं। इस घमासान युद्ध ने विश्व के अधिकांश देशों को वैश्विक विभाजन के कगार पर खड़ा कर दिया है। यद्यपि हमास से नाराज देशों की संख्या अधिक है। युद्ध को धार्मिक रंग देने का अंदेशा है। युद्ध विराम हेतु अनुकूल स्थिति जल्द बनाते हुए दोनों देशों को राजी भी किया जाए अन्यथा वैश्विक विभाजन के साथ विश्व युद्ध का खतरा भी मंडरा सकता है।
बीएल शर्मा, तराना, उज्जैन

Advertisement

सुरक्षा की पहल

गोरेगांव बिल्डिंग आग हादसे से सबक लेते हुए मुंबई प्रशासन ने सात मंजिला से अधिक इमारतों के बाहर लोहे की सीढ़ियां लगाने का फैसला लिया है ताकि आपात स्थिति के समय में फंसे लोगों की जान तुरंत बचाई जा सके। मुंबई में 250 से भी अधिक 7 मंजिला इमारते हैं, जिनमें आपातकालीन स्थिति में निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है। ऐसी इमारत में बाहर से सीढ़ियां लगाने का फैसला सराहनीय है।
मनमोहन राजावतराज, शाजापुर, म.प्र.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×