मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आपकी राय

07:56 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

मानवीय संकट

आज इस्राइल-हमास संघर्ष के कारण गाजा में गंभीर मानवीय संकट की स्थिति पैदा हो गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार गाजा पानी की गंभीर समस्या से जूझ रहा है। अस्पताल ढहने के कगार पर हैं, जो इस क्षेत्र में मानवीय सहायता की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करता है। इस संघर्ष ने गाजा के लोगों के लिए पहले से ही चुनौतीपूर्ण स्थिति को और खराब कर दिया है। जहां महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं की बेहद जरूरत है। युद्ध का हल शांति की राह में चलकर ही निकाला जा सकता है।
नीति, होशियारपुर, पंजाब

फसलों को बचाएं

देश के कुछ राज्यों में पिछले कुछ दिनों से बेमौसमी बारिश हो रही है। बेमौसम बारिश मात्र फसलों के लिए ही हानिकारक नहीं है, बल्कि लोगों के लिए भी बहुत ज्यादा हानिकारक है। इसलिए कुदरत के कहर से फसलों को बर्बाद होने से बचाने के लिए गंभीरता दिखानी होगी। देश की जीडीपी में कृषि का बहुत बड़ा योगदान है, इसलिए कृषि विशेषज्ञों को चाहिए कि वो ऐसी तकनीक विकसित करें कि देश के हर राज्य में मौसम की बेरुखी से होने वाले फसलों के नुकसान से किसानों को बचाया जा सके।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर

Advertisement

तार्किक विवेचन

दैनिक ट्रिब्यून में संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशित लेख ‘कनाडा से उपजा है खालिस्तान का कोलाहाल’, बिल्कुल सही, सामयिक सत्य पर आधारित है। समाचारपत्र ने निष्पक्ष, तटस्थ, निर्भीकता के चलते अपने स्पष्ट विचार रखे हैं। वास्तव में देखा जाये तो तमाम शोरगुल कनाडा का पैदा किया हुआ है। खालिस्तान का सिलसिला विदेशों में बसे भारतीय मूल के लोगों के एक वर्ग द्वारा संचालित है। उसको पंजाब के लोगों का तो बिल्कुल भी समर्थन प्राप्त नहीं है।
धर्मपाल गर्ग, उकलाना मंडी, हिसार

संपादकीय पृष्ठ पर प्रकाशनार्थ लेख इस ईमेल पर भेजें :- dtmagzine@tribunemail.com

Advertisement
Advertisement