मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सेहरे बांध घोड़ी-रथों में सड़कों पर निकले युवक-युवतियां

10:19 AM May 13, 2024 IST
भिवानी में रविवार को रथों व घोड़ों पर सवार होकर बारात निकालते बेरोजगार। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 12 मई (हप्र)
अभी तक अापने एक या दो दूल्हों को घोड़ियों पर बारात निकालते देखा होगा। मगर जब एक साथ सैकड़ों युवा घोड़ी और रथों पर बैठकर बारात निकालें तो कहना ही क्या। आज ऐसा ही मंजर भिवानी की सड़कों पर देखा गया जहां बड़ी तादाद में युवाओं ने अपने सिर पर सेहरे बांधकर अनूठी बारात निकाली।
आज दोपहर अचानक सड़कों पर बैंड बाजे सुनाई दिए और दूल्हे भी कोई एक नहीं बल्कि कई दिखाई दिये। सभी बेरोजगार बताये जा रहे थे। सभी का यही कहना था कि सरकार ने परीक्षा तो ले ली लेकिन आज तक रिजल्ट नहीं निकाला। कई पोस्ट तो ऐसी है जिसकी आज तक ज्वाइनिंग नहीं दी गई।
भिवानी में प्रदेशभर से बेरोजगारी की मार झेल रहे सीईटी ग्रुप 56, 57 वाले और टीजीजी के बेरोजगार युवा अपनी मांगों के साथ बेरोजगारों की बारात के आयोजन में भिवानी में इकठ्ठा हुए। उन्होंने स्थानीय जाट धर्मशाला से अपना मार्च शुरू किया। शहर की सरकुलर रोड पर बैंड बाजों के साथ दूल्हों की ड्रैस में निकले बेरोजगार आकर्षण का केंद्र थे। बारात सरकुलर रोड पर स्थित भाजपा कार्यालय में पहुंची।
उन्होंने बताया कि ये बारात पिछले महीने 13 अप्रैल को ही जींद में भी निकाली थी और 20 अप्रैल 2024 को करनाल में भी निकाली थी। सीईटी ग्रुप 56, 57 वाले बेरोजगारों ने अब मन बना लिया है कि जब तक सरकार हमारी आवाज और मांगें नहीं मानती है। इस तरह की बारात निकाली जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement