For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Water crisis: अरनियांवाली में पेयजल संकट, ग्रामीणों ने जलघर पर जड़ा ताला

11:52 AM Jun 25, 2024 IST
water crisis  अरनियांवाली में पेयजल संकट  ग्रामीणों ने जलघर पर जड़ा ताला
जलघर के बाहर खड़े ग्रामीण। ट्रिब्यून
Advertisement

ऐलनाबाद, 25 जून (हप्र)

Advertisement

Water crisis: भीषण गर्मी में क्षेत्र के गांव अरनियांवाली में पीने के पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है इसको लेकर ग्रामीणों ने अरनियांवाली जलघर पर ताला लगा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के जलघर में पानी के तीन टैंक होने के बावजूद गर्मी में पीने का पानी सप्लाई नहीं किया जा रहा है।

ग्रामीणों को मजबूरन 800 रुपए देकर पानी के टैंकर डलवाने पड़ रहे हैं और एक टैंकर का पानी मात्र पांच दिन में ही समाप्त हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों को समस्या से अवगत करवा दिया है, लेकिन बार-बार चक्कर कटवाने के अलावा कोई समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है।

Advertisement

गांव अरनियांवाली के जल घर पर सैकड़ो की संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने जलघर के मुख्य गेट पर ताला लगाकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और पीने के पानी की प्राप्त मात्रा में आपूर्ति करने की मांग की।

धरने पर बैठे सरपंच कृष्ण खोथ, भागा राम, पूर्व सरपंच प्रदीप कुमार विमला, कमला देवी सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 1 साल से गांव में पीने के पानी की समस्या गंभीर बनी हुई है और इस समय गर्मी में पानी की किल्लत से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि गांव में 4 करोड रुपये की लागत से वाटर वर्क्स के जल घर में तीन पानी के टैंक बनाए हुए हैं फिर भी पर्याप्त मात्रा में पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को कई बार पीने के पानी की समस्या हल करने के लिए अवगत करवाया गया, लेकिन अधिकारियों ने बार-बार चक्कर कटवाने के अलावा इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि उन्हें मजबूरन जल घर के गेट को ताला लगाना पड़ा है। जब तक पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक ताला लगा रहेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement