For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तंवर के लिए आएंगे योगी, सैलजा के लिए प्रचार करेंगे पायलट

08:53 AM May 18, 2024 IST
तंवर के लिए आएंगे योगी  सैलजा के लिए प्रचार करेंगे पायलट
Advertisement

सिरसा, 17 मई (हप्र)
सिरसा संसदीय सीट के लिए राजनीतिक पार्टियों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है। भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 मई को सिरसा आएंगे और प्रचार करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा के समर्थन में सोमवार को कांग्रेस नेता सचिन पायलट गांव रामपुरा ढिल्लों में जनसभा करेंगे। योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर भाजपा में उत्साह की लहर है। उनकी जनसभा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। शहर के बीचोंबीच अनाजमंडी में जनसभा होगी। अशोक तंवर, सिरसा के विधायक गोपाल कांडा व भाजपा जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग ने दावा किया कि योगी आदित्यनाथ की जनसभा में बड़ी तादाद में लोग शामिल होंगे। योगी आदित्यनाथ सिरसा में रोड शो भी करेंगे।
गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय से संबंध रखते हैं और सिरसा में डेरा बाबा सरसाईंनाथ भी नाथ पंथ के बड़े डेरों में अहम स्थान रखता है। अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर हिंदू वोटरों को एकजुट करने के लिए भाजपा हाईकमान ने सिरसा में योगी के रूप में बड़ा चेहरा उतारा है।
कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा के समर्थन में एसआरके यानी सैलजा, रणदीप और किरण गुट के बड़े नेता ही मैदान में हैं। हुड्डा गुट से जुड़े बड़े नेता अभी तक सिरसा नहीं आए हैं। सिरसा में राहुल या प्रियंका के दौरे की चर्चाएं थी परंतु अभी तक उनका कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। अब सैलजा के समर्थन में 19 मई को राजस्थान कांग्रेस के युवा चेहरे सचिन पायलट जनसभा को संबोधित करेंगे। पायलट चौपटा क्षेत्र के गांव रामपुरा ढिल्लों में आएंगे।
प्रत्याशियों का व्यस्त शेड्यूल
प्रत्याशियों का शेड्यूल इन दिनों पूरी तरह से व्यस्त है। भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर सुबह उठकर पूजा-पाठ के पश्चात नाश्ता लेते हैं। उसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर प्रचार की रणनीति बनाते हैं। सुबह नौ बजे जनसंपर्क के लिए निकल जाते हैं। दोपहर का भोजन गाड़ी में ही लेते हैं। देर रात तक जनसभाएं करते हैं। कुमारी सैलजा का शेड्यूल भी बेहद व्यस्त रहता है। नेताओं के साथ दिनभर के तय कार्यक्रमों में जाने के साथ-साथ पूरे चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी भी उन्हीं के कंधों पर है। नौ हलकों वाले सिरसा लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए सुबह से लेकर देर रात तक का समय गाड़ी में ही बीत जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×