For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है योग एवं ध्यान : किरण चौधरी

10:36 AM Jun 23, 2024 IST
सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है योग एवं ध्यान   किरण चौधरी
भिवानी में योग एवं ध्यान शिविर के समापन पर प्रतिभागियों के साथ पूर्व मंत्री किरण चौधरी, महंत चरणदास व अन्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 22 जून (हप्र)
युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ट्रस्ट के तत्वावधान तथा श्रीहनुमान संजीवनी उपचार केंद्र के तत्वावधान में स्थानीय ढाणी स्थित हनुमान जोहड़ी मंदिर के स्वामी विवेकानंद सभागार में एक माह तक आयोजित की गई योग एवं ध्यान कक्षा का शनिवार को समापन हुआ।
समापन समारोह मे बतौर मुख्यातिथि पूर्व मंत्री एवं तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने शिरकत की तथा अध्यक्षता मंदिर के महंत बालयोगी चरणदास महाराज ने की। इस मौके पर एक माह तक बच्चों योग एवं ध्यान कक्षा में भाग लेने वाले योगाचार्यो को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया तथा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी लोगों को जल एवं पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई।
किरण चौधरी ने कहा कि भारत को ही योग की जन्म भूमि माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व की बदौलत आज भारत को विश्व भर में योग गुरु के नाम से जाना जाने लगा है। योग एवं ध्यान से हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण होता है। जो हमारा संपूर्ण रूप से विकास करता है तथा जीवन में सही निर्णय लेने में मदद करता है।
इस अवसर पर पुजारी ध्यानदास महाराज, मीनू अग्रवाल, परमजीत मड्डू, अमर सिंह, ठाकुर बीर सिंह, संतलाल शर्मा, पर्यावरण प्रहरी विजय सिंहमार, सतेंद्र जेवली, कुलदीप, विजय सैन, मोनिया सैनी, अविनाश शर्मा, राहुल धारेडू भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×