For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा

07:15 AM May 03, 2024 IST
आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा
Advertisement

गुरुग्राम, 2 मई (हप्र)
आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगम गुरुग्राम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। बृहस्पतिवार को भी इन्फोर्समैंट टीम ने धर्म कॉलोनी में 3 निर्माणाधीन भवनों पर पीला पंजा चलाया।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट सहायक अभियंता यतेन्द्र की मौजूदगी में इन्फोर्समेंट टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर धर्म कॉलोनी में पहुंची। यहां पर माननीय न्यायालय के प्रतिबंध के बावजूद अवैध निर्माण किए जा रहे थे। टीम ने यहां पर 1 वेयरहाउस सहित दो अन्य निर्माणाधीन भवनों को तोड़ने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।
टीम के इंचार्ज हितेश दहिया व कनिष्ठ अभियंता राहुल सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र में स्थित प्रॉपर्टीज के डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करने का कार्य तेज गति से चल रहा है।
इसके तहत एक ओर जहां टैक्स ब्रांच में नियुक्त सभी कर्मचारी लगातार कार्य कर रहे हैं, वहीं अब इस कार्य के लिए 120 मल्टी स्किल वर्करों को भी नियुक्त किया गया है।
बृहस्पतिवार को यहां जारी आदेशों के अनुसार नगर निगम गुरुग्राम में नियुक्त 120 मल्टी स्किल वर्कर अपने वर्तमान कार्य के साथ-साथ प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सेल्फ सर्टिफिकेशन का भी कार्य करेंगे। सभी संयुक्त आयुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सभी जोनल टैक्सेशन अधिकारियों के माध्यम से मल्टी स्किल वर्करों का प्रशिक्षण करवाएं। जोनल टैक्सेशन अधिकारी प्रतिदिन की रिपोर्ट प्रत्येक मल्टी स्किल वर्कर वाइज उनके कार्यालय में भिजवाएंगे।
अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में स्थित सभी रिहायशी, वाणिज्यिक, औद्योगिक व संस्थागत भवनों तथा खाली प्लॉटों का डाटा एनडीसी हरियाणा पोर्टल पर अपलोड की हुई हैं। अगर आपकी प्रॉपर्टी से संबंधित डाटा में किसी भी प्रकार की त्रुटि है, तो पोर्टल पर ही सुधार संबंधी आपत्ति भी दर्ज करवाने का प्रावधान है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×