मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रायसीना हिल्स में 12 अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा

10:39 AM Jul 13, 2024 IST
सोहना स्थित रायसीना की पहाड़ियों में नगर परिषद द्वारा तोड़ा गया अवैध फार्म हाउस। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 12 जुलाई (हप्र)
रायसीना की पहाड़ियों में अवैध निर्माण गिराने का अभियान शुक्रवार को एसडीएम सोनू भट्ट की निगरानी में चलाया गया। इस दौरान 6 जेसीबी मशीन लगाकर नाजायज रूप से बनाए जा रहे 12 पक्के निर्माणों की दीवारों को ढहाया गया।
प्रशासन की इस मुहिम से संरक्षित अरावली वन क्षेत्र में अवैध निर्माण करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। एसडीएम सोनू भट्ट ने बताया कि उपमंडल प्रशासन की ओर से रायसीना पहाड़ी में बनाए जा रहे फार्म हाउसों का सर्वे करवाया गया था। इसके बाद अवैध निर्माण करने वाले लोगों को सात दिन का नोटिस जारी किया गया। नोटिस दिए जाने के बावजूद जो लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, उनके निर्माण कार्य आज तोड़ने की कार्यवाही की गई।
इस दौरान कुछ लोगों ने कागजात दिखाकर जेसीबी मशीनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन अपने पक्ष में वे कोई पुख्ता सबूत नहीं पेश कर पाए।
सोहना के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजेश तिवाना को बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट यहां तैनात किया गया। उनके साथ नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी सुमन लता, कानूनी सहायक संदीप राठी, नगर परिषद अभियंता नरेंद्र तनेजा, पुलिस बल के साथ भोंडसी थाना के सब इंस्पेक्टर संत कुमार, जेई दिगंबर इत्यादि मौजूद रहे।
आज की कार्यवाही में रायसीना हिल पर किए जा रहे निर्माण सी-97, सी-20, बी-66, डी-31, 22 एकड़ के विशाल क्षेत्र में जी 8-9 के सामने बनाए जा रहे 7 फार्म हाउसों और ए 2-5 फार्म को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया गया। कुल 12 अवैध निर्माण आज गिराए गए।
एसडीएम सोनू भट्ट ने बताया कि अभी 8 और नोटिस नगर परिषद ने जारी किए हैं। इनमें भी किसी ने उचित जवाब नहीं दिया तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। यह कार्यवाही पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के आधार पर की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement