मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पटियाला में मनाया विश्व ऑस्टियोपोरोसिस दिवस

10:06 AM Oct 21, 2024 IST
पटियाला में मेडिकल कैंप के दौरान पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह, सांसद धर्मवीर गांधी, डाॅ. जिला स्टेट अवार्डी परमिंदर भलवान के साथ स्वास्थ्य जांच करते हरिओम अग्रवाल, विनोद शर्मा एवं अन्य। -निस

संगरूर, 20 अक्तूबर (निस)
आईएमए और जनहित समिति पटियाला के सहयोग से पटियाला ऑर्थोपेडिक सोसायटी ने चिल्ड्रन पार्क बारांदरी पटियाला में विश्व ऑस्टियोपोरोसिस दिवस मनाया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में हड्डी रोगों पर चर्चा एवं परीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रो. बलबीर सिंह शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद डाॅ. धर्मवीर गांधी ने की।
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने कार्यक्रम में आईएमए पटियाला और जनहित समिति का सहयोग करने के लिए भी संस्थान की सराहना की। इस अवसर पर सांसद डाॅ. धर्मवीर गांधी ने कहा कि हमें शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रहने की आवश्यकता है। यदि हम प्रतिदिन पैदल चलें तो सदैव स्वस्थ रहेंगे। सांसद ने कहा कि हमें नियमित रूप से अपने शरीर की जांच करानी चाहिए।
पटियाला ऑर्थोपेडिक सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. हरिओम अग्रवाल ने बताया कि संस्था लोगों को बीमारियों के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर पार्क हॉस्पिटल पटियाला की टीम ने निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम में हेल्थ वॉक का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रख्यात समाज सेवी एवं सभा सचिव जगतार जग्गी ने किया। कार्यक्रम के अंत में जनहित समिति के सचिव विनोद शर्मा ने धन्यवाद दिया और 17 नवंबर को होने वाली पटियाला हाफ मैराथन दौड़ में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर डाॅ. बलबीर सिंह और डॉ. गांधी ने संस्था जनहित समिति को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इसके साथ ही रॉयल किचन के मालिक एमएल गर्ग और हरीश सिंगला ने भी संस्था को आर्थिक सहायता देने की बात कही।

Advertisement

Advertisement