For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महिलाओं को सरकारी नौकरियों में मिले आरक्षण : कुमारी सैलजा

10:57 AM Mar 10, 2024 IST
महिलाओं को सरकारी नौकरियों में मिले आरक्षण   कुमारी सैलजा
सफीदों में शनिवार को समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, साथ में पूर्व पालिकाध्यक्ष राकेश जैन व समाजसेवी देवेंद्र सहरावत। िनस
Advertisement

सफीदों, 9 मार्च (निस)
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने शनिवार को कहा कि महिलाओं को मौका मिलता है तो वे किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहतीं। उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं कि सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं के लिए आरक्षण निर्धारित होना चाहिए।
आज हर क्षेत्र में संघर्ष है, महिलाओं को आगे बढ़ाने के पर्याप्त अवसर सुलभ नहीं हो रहे हैं। सैलजा ने कहा कि लोग महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं, लेकिन महिलाओं को उनका उचित सम्मान व हक मिल जाए वही बहुत है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं गांव के सरपंच से लेकर राष्ट्रपति पद तक पर आसीन हैं। महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए उनका घर में भी पूरा मान सम्मान होना चाहिए।
समारोह में कुमारी सैलजा ने पायनियर स्कूल की प्रबंधक उषा बराड़, दिव्यांग समाजसेवी गीतांजलि कंसल, ब्रह्माकुमारी बहन कृति एवं अन्य को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से बालाजी अस्पताल के संचालक देवेंद्र सहरावत, पूर्व पालिका अध्यक्ष राकेश जैन व ईश्वर शर्मा, शिक्षाविद् नरेश बराड़ व उषा बराड़, पूर्व सांसद चरणजीत रोड़ी, पूर्व विधायक राजरानी पूनम व अजय चौधरी, समाजसेवी श्याम स्वामी, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता चंदन, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सत्यवान सेन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×