For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गाद से भरे नालों को देखकर भड़के मंत्री असीम गोयल

01:14 PM Jun 30, 2024 IST
गाद से भरे नालों को देखकर भड़के मंत्री असीम गोयल
अम्बाला शहर में रविवार को अधिकारियों को नालों की युद्ध स्तर पर सफाई करवाने का आदेश देते मंत्री असीम गोयल। हप्र
Advertisement

जितेंद्र अग्रवाल, अम्बाला शहर, 30 जून

परिवहन राज्य मंत्री एवं अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने आज नगर निगम क्षेत्र का दौरा करके बाढ़ से बचाव के किए गए कदमों का अवलोकन किया। इस दौरान गंदगी से भरे पड़े व पूरी तरह ब्लॉक पड़े नालों को देखकर परिवहन मंत्री हैरान रह गए। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दते हुए युद्ध स्तर पर नालों की सफाई करने के आदेश दिए।

Advertisement

दरअसल पिछले साल जुलाई महीने में अम्बाला ने आसमान से बरसी आफ त का जो कहर देखा था, उसे अम्बाला वासी अभी तक भूल नहीं पाए हैं। क्या घर तो क्या खेत खलिहान और क्या इंडस्ट्री और दुकानदार, हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। इस साल भी मानसून की दस्तक ने नागरिकों के दिलों की धडक़न तेज कर दी है।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसे में इस बार अम्बाला को बाढ़ से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा अभी तक उठाए कदमों से आम नागरिक और विपक्ष संतुष्ट नहीं है।

Advertisement

इस मानसून में हालात पिछले साल जैसे न बने और अम्बाला बाढ़ में न डूबे, इसके लिए प्रशासन ने क्या इंतजाम किये हैं। इस बात का जायजा लेने के लिए खुद स्थानीय विधायक एवं हरियाणा सरकार में परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने आज शहर का दौरा किया।

इस दौरान नगर निगम, जन स्वास्थ्य विभाग, नहरी विभाग व अन्य विभागों के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। परिवहन मंत्री ने सबसे पहले अम्बाला-चंडीगढ़ रोड पर पडऩे वाले मुख्य नालों का जायजा लिया। जहां हालात देखते ही मंत्री असीम गोयल दंग रह गए।

यहां नाले इस कदर ब्लॉक पड़े थे कि मानो सदियों से किसी ने यहां सफाई करना तो दूर सफाई करने की सोची भी नहीं। हालात देखकर परिवहन मंत्री ने तुरंत संबंधित विभाग के अधिकारियों को कड़े शब्दों में निर्देश दिए कि तुरंत प्रभाव से सभी संबधित विभाग अपना लाव लश्कर लेकर नालों व ड्रेन्स की सफाई में जुट जाएं।

मंत्री असीम गोयल ने बताया कि बरसाती सीजन के मद्देनजर आज यह दौरा किया गया था जिसमें शहर के बाहरी व अंदरुनी क्षेत्र का जायजा लिया है। मंत्री ने कहा कि घग्गर नदी में में बाढ़ से बचाव के बंदोबस्त किये जा रहे हैं। इस मौके पर संबंधित विभागों के अधिकारी और कई भाजपा नेता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×