मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिला कांग्रेस 29 को पंचकूला में लगाएगी ‘नारी न्याय चौपाल’

07:10 AM Jun 22, 2024 IST
सुधा भारद्वाज
Advertisement

चंडीगढ़, 21 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर महिला कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार में अहम भूमिका निभाने वाली महिला कांग्रेस अब जिलावार सम्मेलन करेगी ताकि महिलाओं को लामबंद किया जा सके। महिलाओं को जहां कांग्रेस के घोषणा-पत्र के बारे में बताया जा रहा है वहीं पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों से अवगत करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में राज्य महिला कांग्रेस की ओर से 29 जून को पंचकूला में ‘नारी न्याय चौपाल’ का आयोजन होगा। कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया इसमें मुख्यातिथि होंगे। कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा पार्टी की महिला विधायकों को भी आमंत्रित किया जाएगा। आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति इस चौपाल में तय की जाएगी। हरियाणा इंचार्ज द्वारा चुनावों को लेकर महिलाओं को जीत का मंत्र दिया जाएगा। पंचकूला के इस प्रदेश स्तरीय आयोजन के बाद सभी जिलों में सम्मेलन किए जाएंगे। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा भी हरियाणा आएंगी।
सम्मेलनों में जहां महिलाओं के लिए आवाज उठाई जाएगी वहीं राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने का भी मुद्दा उठेगा। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं को राजनीति में 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून पास किया हुआ है, लेकिन यह कानून 2029 के लोकसभा चुनावों से लागू होगा।
हरियाणा महिला कांग्रेस की ओर से 29 जुलाई को पंचकूला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में ‘नारी न्याय चौपाल’ का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया इसमें मुख्यातिथि होंगे। इस प्रदेश स्तरीय आयोजन के बाद सभी जिलों में जुलाई माह में महिलाओं के सम्मेलन आयोजित होंगे। टिकट आवंटन में महिलाओं को प्राथमिकता देने की मांग भी उठाई जाएगी।
-सुधा भारद्वाज, महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष

Advertisement
Advertisement
Advertisement