For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा के कुशासन से महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान

10:28 AM Jul 28, 2024 IST
भाजपा के कुशासन से महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान
बल्लभगढ़ में शनिवार को पूर्व विधायक शारदा राठौर द्वारा आयोजित नारी न्याय चौपाल कार्यक्रम के दौरान मंचासीन प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व अन्य। -निस
Advertisement

राजेश नागर/निस
बल्लभगढ़, 27 जुलाई
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी दीपक बावरिया ने बल्लभगढ़ में नारी न्याय चौपाल में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उनके साथ कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी की अध्यक्ष पूर्व मंत्री गीता भुक्कल ने चौपाल में संबोधन दिया।
नारी न्याय चौपाल को संबोधित करते हुए दीपक बावरिया ने कहा कि महिलाओं से जुड़े मुद्दों को कांग्रेस पार्टी अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी। भाजपा के कुशासन से सबसे ज्यादा महिलाएं परेशान हैं। पूरे प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या सुरक्षा के मुख की तरह बढ़ रही है। नशाखोरी में हरियाणा पंजाब से आगे निकल गया है। महंगाई की मार से हर वर्ग पीस रहा है। सरकार ने जानबूझकर लोगों की पेंशन और बीपीएल कार्ड काटे हैं। हमारी सरकार आने पर सबको 6000 बुढ़ापा पेंशन देंगे और गरीबों के बीपीएल कार्ड बनाए जाएंगे। सरकार आने पर जो स्कूल बंद किए हैं उन्हें पुन: खोला जाएगा और रोजगारपरक शिक्षा को प्रोत्साहन दिया जाएगा। कांग्रेस की सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काम करेगी। महिलाओं को 500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी। महिलाओं को हरियाणा सरकार की नौकरियों में भी आरक्षण दिया जाएगा। पंचायत व स्थानीय निकायों में जन-प्रतिनिधियों को सशक्त किया जाएगा। उन्होंने नारा दिया कि आप एक धक्का जोर का लगाओ और भाजपा सरकार को हटाओ। सरकार बदलने में महिलाओं की भूमिका अति महत्वपूर्ण होगी। क्योंकि महिलाएं ही भाजपा की संवेदनहीनता वह उदासीनता की वजह से मुश्किल से गुजर बसर कर रही हैं।
पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने कहा कि प्रदेश से हर वर्ग के बहुत अच्छे सुझाव मिल रहे हैं। हमारा घोषणा पत्र बंद कमरों में नहीं बल्कि जनता के बीच संवाद करके बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ही सबको साथ लेकर चलती है और हर वर्ग के हित के लिए काम करती है। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व विधायक शारदा राठौर ने किया। इस अवसर पर शारदा राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ही महिलाओं व पंचायत में आरक्षण दिया और कांग्रेस पार्टी ही महिलाओं को आगे बढ़ाने वह सशक्त बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं लेकर आती है। इस बार महिलाएं कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। नारी न्याय चौपाल में विभिन्न वर्गों की महिलाओं ने अपनी समस्याएं रखी। महिलाओं द्वारा मुख्यत: अपराध संबंधी, महंगाई, बेरोजगारी, नशाखोरी, उत्पीड़न, बुढ़ापा पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, शिक्षा, गंदगी और स्वास्थ्य की समस्याओं को उठाया।
चौपाल में पूर्व विधायक रघुवीर तेवतिया, शैलेंद्र शर्मा, आरसी शर्मा, निधि भारद्वाज, प्रियंका सिंह, सीमा कपूर, ललिता गुलाटी, सुषमा भाटी, आशा गुप्ता, सुषमा गुप्ता, सरला, ममता, पूनम शर्मा, साधना सिंह, गुंजन, मीना, सगीरन, निर्मला जाखड़, शशि शर्मा मंजू आदि भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×