मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

करवा चौथ पर्व को खास बनाने में जुटी महिलाएं, बाजारों,पार्लरों में बढ़ी रौनक

11:13 AM Oct 19, 2024 IST
सोनीपत में शुक्रवार को कच्चे क्वार्टर बाजार में चूड़ियों की खरीददारी करतीं महिलाएं।-हप्र

सोनीपत, 18 अक्तूबर (हप्र)
करवा चौथ पर्व को खास बनाने के लिए महिलाओं ने खरीदारी के साथ सजने-संवरने की भी तैयारी शुरू कर दी है। जहां त्योहार को लेकर बाजार में खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ बढ़ती जा रही है, वहीं करवा चौथ को लेकर ब्यूटी पार्लरों में भी रौनक बढ़ने लगी है। महिलाएं दो दिन पहले ही ब्यूटी पार्लरों पर पहुंचकर सजने के लिए एडवांस में बुकिंग करवा रही हैं। कई दिन से चूड़ियांं खरीदने के लिए भी महिलाओं की खासी भीड़ नजर आ रही है।
महिलाएं पति की लंबी आयु की कामना के लिए 20 अक्तूबर को करवा चौथ का व्रत रखेंगी। ऐसे में सुहाग के पर्व में चार चांद लगाने की पूरी तैयारियां की जा रही हैं। पर्व को लेकर नये परिधान, श्रृंगार के सामान की खरीदारी के साथ ब्यूटी पार्लरों में सजने के लिए भी एडवांस बुकिंग का दौर जारी है। करवा चौथ पर्व के चलते ब्यूटी पार्लर संचालकों की ओर से बड़े ऑफर के साथ अच्छी खासी छूट भी दी जा रही है। शहर में ज्यादातर पार्लरों पर एक हजार से 8-10 हजार रुपये तक के स्पेशल पैकेज तैयार किए गए हैं। इसके अलावा बाजार में जगह-जगह मेहंदी लगवाने के स्टॉल भी सज चुके हैं। क्वार्टर बाजार, सुभाष चौक व सेक्टर-14 मार्केट में कई दुकानदारों की ओर से भी महिलाओं के लिए नि:शुल्क मेहंदी लगवाने का प्रबंध किया किया गया है।
एक-एक ब्यूटी पार्लर पर 10-15 महिलाओं ने करवाई एडवांस बुकिंग
ओल्ड डीसी रोड स्थित ब्यूटी पार्लर संचालिका गौरी व गुड मंडी स्थित ब्यूटी पार्लर संचालिका स्वाति ने बताया कि करवा चौथ पर्व को खास बनाने के लिए ग्राहकों के लिए विशेष पैकेज बनाए गए हैं। शहर के एक-एक ब्यूटी पार्लर पर अब तक करीब 10-15 एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं। महिलाओं ने एक हजार से 5 हजार रुपये तक में एडवांस बुकिंग करवाई है। 1000 रुपये तक छोटे पैकेज में आइब्रो, ब्लीच व मेकअप शामिल है, जबकि बड़े पैकेज में हेयर कट, हेयर ट्रीटमेंट, क्लीनिंग, फेशियल, पॉलिशिंग व मेहंदी शामिल है। विशेष पैकेज में पार्लरों पर फेशियल, मेकअप से लेकर ड्रेस पहनना तक तय किया गया है। केवल फेशियल की बात करें तो महिलाओं से 500 से 800 रुपये तक चार्ज लिया जा रहा है। महिलाएं डायमंड व फू्रट फेशियल ज्यादा पसंद कर रही हैं।

Advertisement

Advertisement