For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सिर पर गठरी, घोड़ी पर सवार, जिला पार्षदों ने निकाला रोष मार्च

10:19 AM Oct 24, 2024 IST
सिर पर गठरी  घोड़ी पर सवार  जिला पार्षदों ने निकाला रोष मार्च
सोनीपत के एडीसी कार्यालय परिसर में बुधवार को सिर पर गठरी रख घोड़ी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन करते जिला पार्षद संजय बड़वासनियां। साथ हैं अन्य जिला पार्षद। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 23 अक्तूबर (हप्र)
जिला पार्षदों ने बुधवार को नगर निगम पार्षदों की तर्ज पर कार्य करने की पावर देने व उन्हें ग्रांट मुहैया करवाने की मांग को लेकर घोड़ी पर बैठकर रोष मार्च निकाला। जिला पार्षद संजय बड़वासनी घोड़ी पर बैठकर सिर पर गठरी रखे साथी जिला पार्षदों के साथ रोष जताते हुए पुलिस लाइन से अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय स्थित डीआरडीए हॉल तक पहुंचे। साथ ही चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
जिला पार्षद संजय बड़वासनी ने कहा कि सिर पर गठरी रखने का मतलब यह है कि सभी जिला पार्षदों पर उनके क्षेत्र के 16 से 20 गांवों में विकास कार्य कराने का बोझ है। उन्हें इन गांवों में विकास के लिए सांसद व विधायक की तर्ज पर वर्ष में एक बार कोटा दिया जाए, जिससे वह गांवों में विकास कार्य करवा सकें। विकास कार्यों के लिए सरकार की ओर से बहुत कम ग्रांट दी जा रही है। उनकी सरकार से मांग है कि प्रत्येक पार्षद को ग्रांट के अतिरिक्त एक करोड़ रुपये मुहैया करवाए जाएं।

Advertisement

अपने ही सम्मान की लड़ाई लड़ रहे...

जिला पार्षद संत कुमार ने कहा कि उन्हें आज अपना सम्मान बचाने के लिए लड़ाई लडऩी पड़ रही है। जब सरपंचों को ग्रांट के साथ 20 लाख रुपये तक के विकास कार्य करवाने की छूट दी गई है तो जिला पार्षदों को भी न्याय दिया जाए। उनकी मांग है कि उन्हें भी नगर निगम पार्षदों की तरह ग्रांट मुहैया करवाई जाए ताकि वह विकास कार्यों को गति प्रदान कर सकें। उनके साथ देवेंद्र, कुलदीप, राजेश, यशपाल, विकास, जयसिंह ठेकेदार, सुरेंद्र मलिक, रवि इंदौरा समेत अन्य जिला पार्षद भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement