For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सकुशल निकाल लेंगे हिमाचल के फंसे दोनों लोगों को

01:35 PM Aug 19, 2021 IST
सकुशल निकाल लेंगे हिमाचल के फंसे दोनों लोगों को
Advertisement

धर्मशाला/शिमला, 18 अगस्त (निस)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अफगानिस्तान में हिमाचल के दो लोगों के फंसे होने की सूचना है जिनमें एक की वापसी को लेकर किए गए प्रयासों के बाद वह एयरपोर्ट पर पहुंच गया है जबकि दूसरे व्यक्ति के बारे में अभी पता किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में बदले हालात के बाद वहां फंसे इन दो लोगों के परिजनों ने उनसे संपर्क कर दोनों की वापसी की बात रखी थी जिसे लेकर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय विदेश मंत्रालय के समक्ष उनके बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई है। अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों की वापसी को लेकर केंद्र सरकार पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह दोनों लोग भी सकुशल वापस हिमाचल लौटेंगे। भरमौर दौरे के बाद कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पंहुचे मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

Advertisement

टीकाकरण अभियान में भाग लेने का आग्रह

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य के लोगों से कोविड-19 टीकाकरण अभियान में भाग लेने का आग्रह किया है, ताकि इस महामारी की सम्भावित तीसरी लहर को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू किया है और हिमाचल प्रदेश इस अभियान में देश में अग्रणी राज्य है। मुख्यमंत्री विश्राम गृह कांगड़ा में जनसमस्याएं भी सुनीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इस महामारी की सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि डाॅ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, टांडा और प्रदेश के अन्य सभी प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए सभी प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 जन शिकायतों के त्वरित समाधान प्रदान करने में सहायक सिद्ध हो रही है। इस हेल्पलाइन के माध्यम से अब तक लगभग 2.48 लाख शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से अधिकांश का निवारण कर दिया गया है।

Advertisement

विपक्ष को अनाप-शनाप बयानबाजी से परहेज करने की सलाह

शिमला (निस) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मंडी लोकसभा की सीट पहले भी भाजपा के पास थी और आने वाले समय में भी भाजपा के पास ही रहेगी। चंबा जिला के दो दिवसीय प्रवास के दौरान आज भरमौर में जनसमस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने ये बात कही। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश का मुखिया होने के नाते वह जिस भी क्षेत्र के प्रवास पर जाते हैं, वहां विपक्ष के लोग उनके प्रवास से विचलित हो जाते हैं क्योंकि उनके दौरों से जहां जनता को लाभ होता है वहीं कांग्रेस को नुकसान हो रहा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष वैसे ही नुकसान में है तथा मंडी लोकसभा सीट में एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी की विजय निश्चित होने से कांग्रेस का नुकसान और बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को बदली हुई परिस्थितियों को समझना चाहिए और बौखलाहट में बयानबाजी से परहेज करना चाहिए। जयराम ठाकुर ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और कहा कि इन्हें देखते हुए आने वाले समय में कोरोना पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों से कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की अपील की ताकि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को रोका जा सके। मुख्यमंत्री ने भरमौर में पौध रोपण भी किया और बाद में चौरासी मंदिर तथा धर्मराज मंदिर में माथा भी टेका। भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, विधायक जियालाल भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे।

सीएम बोले- बड़े एयरपोर्ट की जरूरत

गगल एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में टूरिज्म को ध्यान में रखते हुए बड़े एयरपोर्ट की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस मुद्दे को केंद्र सरकार और वित्त मंत्रालय के समक्ष जोरदार ढंग से उठाया है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय ने इसके विस्तार को लेकर 400 करोड़ की देने की सिफारिश की है। इसके साथ ही मंडी एयरपोर्ट को लेकर भी मामला केंद्र के समक्ष उठाया गया जिसके लिए वित मंत्रालय ने एक हजार करोड़ की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जल्द इन दोनों एयरपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार उचित कदम उठाएगी। धर्मशाला में आईटी पार्क के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर भी सरकार प्रयास कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×