For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोहाली को बनाएंगे चंडीगढ़ से ज्यादा खूबसूरत : कुलवंत

08:23 AM Mar 15, 2024 IST
मोहाली को बनाएंगे चंडीगढ़ से ज्यादा खूबसूरत   कुलवंत
मोहाली निर्वाचन क्षेत्र के लिए बृहस्पतिवार को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास करते विधायक कुलवंत सिंह ।
Advertisement

मोहाली,14 मार्च (हप्र)
लोकसभा चुनावों से पहले पंजाब सरकार ने आज मोहाली वासियों को बड़ा तोहफा दिया, विधायक कुलवंत सिंह ने मोहाली में करीब 65 करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों की शुरुआत का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में शहर के 5 राउंडअबाउट्स (गोल चक्कर) का निर्माण लगभग 15 करोड़ की लागत से किया जा रहा है, जो सेक्टर 79-78 से 86-87 और इसके अतिरिक्त सेक्टर 76-77 से 88-89 के सड़क चौराहे हैं। सेक्टर 77-78 से 87-88 सेक्टर 79-80 से सेक्टर 85-86 सेक्टर 80-81 से सेक्टर 84-85 तक बनने जा रहे हैं। शहर और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट रोड के बीच पुलों के निर्माण पर करीब 25 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
इसके अलावा सेक्टर जंक्शन 61-62 से 69-70 कुंभड़ा चौक से सेक्टर जंक्शन 65-66 बावा व्हाइट हाउस तक 3.2 किलोमीटर लंबी सड़क को चौड़ा करने और अपग्रेड करने पर लगभग 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। मोहाली विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने जो वादे और गारंटी दी थीं वो मांगें लगभग पूरी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं और विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि शहर में इन पांच चौकों (राउंडअबाउट) के अलावा सात और चौक भी जल्द शुरू किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मोहाली को चंडीगढ़ से भी ज्यादा खूबसूरत शहर बनाया जाएगा। इस मौके पर पार्षद रबजीत सिंह समाना, हरसुखिंदर सिंह बब्बी बादल, चीफ इंजीनियर गमाडा बलविंदर सिंह, पार्षद गुरमीत कौर, स्टेट अवार्डी व पूर्व पार्षद फूलराज सिंह, हरबिंदर सिंह सैनी, आरएस ढिल्लों, एसई अजय गर्ग, एस.ई. दर्शन कुमार जिंदल, इंजीनियर मेहमी भी उपस्थित थे

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×