मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसानों के हितों को देंगे प्राथमिकता : कृष्ण कुमार

10:47 AM Oct 12, 2024 IST
रेवाड़ी के बावल की अनाज मंडी में किसानों से बात करते विधायक डा. कृष्ण कुमार। -हप्र

रेवाड़ी, 11 अक्तूबर (हप्र)
बावल के नवनिर्वाचित विधायक डा. कृष्ण कुमार ने शुक्रवार को बावल की अनाज मंडी का दौरा किया और बाजरे की खरीद की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने खरीद प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने तथा किसानों के हितों को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फसल की समय पर उठान सुनिश्चित की जाए और भुगतान प्रक्रिया में देरी न हो। निरीक्षण के दौरान रेवाड़ी मार्केट कमेटी के सचिव नरेंद्र यादव, सहायक सचिव राकेश यादव, खरीदकर्ता वेयरहाउस के सुरेंद्र, फूड एंड सप्लाई के सतेंद्र, प्रमुख अधिकारी उपेंद्र, नरेश, निहाल, दर्शन, अजीत आदि भी उपस्थित रहे। उन्होंने विधायक को खरीद प्रक्रिया की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और मंडी में आई फसल की जल्द उठान की दिशा में काम करने का आश्वासन दिया।
दरअसल, बाजरे की सरकारी खरीद दर 2625 प्रति क्विंटल निर्धारित की गई है। मंडी में अब तक 30000 बैग बाजरे की खरीद हो चुकी है। विधायक ने मंडी में आये किसानों से भी बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना। गौरतलब है कि बावल, कोसली व रेवाड़ी की मंडियों में बाजरे की बम्पर आवक हो रही है। तीनों मंडियों में किसान व उनके ट्रैक्टरों की कतार लगी हुई है।

Advertisement

Advertisement