For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अजय, अभय पिता की बजाय दादा के नाम पर क्यों मांगते हैं वोट

07:14 AM May 17, 2024 IST
अजय  अभय पिता की बजाय दादा के नाम पर क्यों मांगते हैं वोट
हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश उचाना में बृहस्पतिवार को बीरेंद्र सिंह के समर्थकों की बैठक को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद, 16 मई (हप्र)
हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला और उनके परिवार पर बड़ा राजनीतिक हमला बोला। जेपी ने कहा कि मैं संघर्ष से आगे बढ़ा हूं, यह परिवार मेरी बढ़ रही लोकप्रियता से परेशान है। अजय, अभय दोनों जेपी जिंदाबाद के नारे लगाते थे। मैंने ग्रीन बिग्रेड चौधरी देवीलाल के कहने पर बनाई थी। तब ये विरोध कर देते। दादा (देवीलाल) इनके थे, पिता (ओमप्रकाश चौटाला) इनके थे। इन दोनों में से कोई भी अपने पिता के नाम पर वोट नहीं मांगता है। अजय, अभय अपने पिता के नाम पर वोट नहीं मांगते। वे अपने दादा के नाम पर वोट मांगते हैं। जयप्रकाश बृहस्पतिवार को उचाना में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के समर्थकों की बैठक में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि रणजीत सिंह कहते हैं कि जयप्रकाश ने ग्रीन बिग्रेड बनाकर चौ. देवीलाल को बदनाम कर दिया। जेपी ने कहा कि उन्होंने कभी भी चौ. देवीलाल को नीचा दिखाने का काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि रणजीत सिंह बताएं कि चौ. देवीलाल की सरकार तोड़ने का जब प्रयास हुआ था, तब दिल्ली के होटल में 9 विधायक लेकर कौन गया था।
जयप्रकाश ने हिसार से बृजेंद्र सिंह की जगह कांग्रेस टिकट उन्हें मिलने के सवाल पर कहा कि न तो वह किसी की टिकट कटवा सकते हैं, न ही किसी की मेरा टिकट काटने की ब्यौंत है। मेरा इतना ब्यौंत होता तो मैं नेता बना होता। मुझे खुद पता नहीं था कि टिकट मिलेगी। लोकसभा चुनाव बड़ा चुनाव होता है। टिकट मिलते ही बीरेंद्र सिंह से मैंने संपर्क किया था। नामांकन पर आने के लिए बीरेंद्र सिंह को निमंत्रण भी दिया था, लेकिन कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाने के चलते वह नामांकन पर नहीं आ सके। कार्यकर्ता चाहते थे कि जयप्रकाश उनके बीच आकर वोट की अपील करें। मैं रोहतक में मिला तो आज की मीटिंग की तारीख रख दी।
बीरेंद्र समर्थकों को दिये सवालों के सधे जवाब
जेपी पर बीरेंद्र सिंह के समर्थकों ने कई चुभते सवाल दागे तो जेपी ने सधे हुए जवाब दिए। बीरेंद्र सिंह के एक समर्थक ने जेपी से कहा, वोट हिसार से मांग रहे हो, सीएम रोहतक का बनवा रहे हो। इस पर जेपी ने कहा बीरेंद्र सिंह और भूपेंद्र हुड्डा आपस में भाई हैं। दोनों मुझ से सीनियर हैं और आपस में बैठकर फैसला कर लेंगे।
बीरेंद्र सिंह को बताया सीनियर, बृजेंद्र को लगाया गले
उचाना में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के समर्थकों की बैठक में जेपी ने पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को गले लगा लिया। जब उनसे बीरेंद्र सिंह को गले नहीं लगाने को लेकर सवाल किया गया तो जेपी ने कहा कि बीरेंद्र सिंह उनसे सीनियर हैं। उनके बड़े भाई हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×