मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

महिलाओं को 2100 रुपये प्रतिमाह कब देगी भाजपा सरकार : सैलजा

10:55 AM Oct 24, 2024 IST

चंडीगढ़, 23 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री और सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहले भी झूठ बोलकर सत्ता हासिल की थी और इस बार भी ऐसा ही किया है। सैलजा ने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में महिलाओं को प्रति माह 2100 रुपये देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक यह राशि प्रदान नहीं की गई है। उन्होंने पूछा कि महिलाएं अब भी इस इंतजार में हैं कि उनके खाते में कब 2100 रुपये आएंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने हर घर गृहिणी योजना के तहत 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया था, जिसका लाभ लगभग 49 लाख महिलाओं को मिलना था। लेकिन महिलाओं को सिलेंडर की पूरी कीमत चुकानी पड़ रही है और फिर सब्सिडी की रकम उनके बैंक खाते में जमा की जा रही है।
कुमारी सैलजा ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है और इस मामले में कांग्रेस की घोषणाओं को भी कॉपी किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पहले भी महिलाओं के साथ खिलवाड़ करती रही है और आज भी ऐसा ही कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल जात-पात की राजनीति करना जानती है, उसे लोगों से कुछ लेना-देना नहीं है।

Advertisement

Advertisement