For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जब मंत्री ने कहा, विभाग ने दिया था गलत जवाब

09:09 AM Feb 29, 2024 IST
जब मंत्री ने कहा  विभाग ने दिया था गलत जवाब
लीलाराम गुर्जर
Advertisement

चंडीगढ़, 28 फरवरी (ट्रिन्यू)
कैथल से भाजपा विधायक लीलाराम गुर्जर ने महादेव कालोनी सिरता सड़क पर प्राथमिक पाठशाला खोलने की मांग प्रश्नकाल के दौरान उठाई। स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर की ओर से विधानसभा में लिखित में दिए गए जवाब में कहा गया था कि इस तरह का कोई प्रस्ताव सरकार का नहीं है। वहीं उन्होंने सदन में अपने जवाब में कहा कि सरकार द्वारा वहां सरकारी राजकीय प्राथमिक स्कूल स्थापित किया जाएगा। स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने यह बात पकड़ ली और मंत्री से पूछ लिया कि लिखित जवाब और कहने में तो अंतर आ गया। इस पर गुर्जर ने कहा कि विभाग ने गलत जवाब दे दिया था।

जब रैनबसेरा पर हुआ विवाद

बीबी बत्तरा

रोहतक विधायक बीबी बत्तरा ने आरोप लगाया कि शहर में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर रैनबसेरा के नाम पर एक कमरा बनाया है, जबकि वहां बनाए गए पार्क पर लाखों रुपये खर्च कर दिए। निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता के साथ जब बत्तरा की बहस शुरू हुई तो सीएम मनोहर लाल ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि रैनबसेरा में रहने वाले लोगों को अगर पार्क सुविधा दी है तो इससे क्या परेशानी है।

Advertisement

गन्नौर में 11 करोड़ से बनेंगी 4 सड़कें

निर्मल रानी

गन्नौर से भाजपा विधायक निर्मल रानी के सवाल पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जीटी रोड से रामनगर वाया सनपेड़ा, रामनगर से घसौली, रामनगर से धतूरी व लड़सौली से धतूरी तक की सड़कों के विस्तार व सुधार के लिए सरकार ने 11 करोड़ 18 लाख रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी है। इन सड़कों के लिए जल्द टेंडर जारी करके काम शुरू करवाया जाएगा।

घंघोला में स्थापित होगा कॉलेज

संजय सिंह

सोहना हलके के घंघोला गांव में सरकार सरकारी कॉलेज स्थापित करेगी। यहां से भाजपा विधायक संजय सिंह की मांग पर उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने इसकी घोषणा की। हालांकि मंत्री का जवाब नहीं में आया था लेकिन संजय सिंह द्वारा पुरजोर तरीके से मांग उठाए जाने के बाद मंत्री को हां भरनी पड़ी। इससे पहले मंत्री ने सोहना स्थित महिल कालेज को ही सह-शिक्षा कॉलेज बनाने का सुझाव दिया था लेकिन संजय सिंह अलग कॉलेज की मांग पर अड़े रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×