मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कैबिनेट बैठक में बेरोजगार पीटीआई के लिए कोई ऐलान न होने पर पक्का मोर्चा शुरू‌

06:40 AM Oct 10, 2024 IST

संगरूर, 9 अक्तूबर (निस)
बेरोजगार पीटीआई शिक्षक संघ पंजाब के तीन शिक्षक रोजगार की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के शहर संगरूर में बस स्टैंड के पास अस्सी फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गए, जबकि बाकी ने अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए नीचे धरना दिया। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में बेरोजगार पीटीआई अध्यापकों के लिए कोई ऐलान न होने पर पीटीआई अध्यापकों ने आज से पक्का मोर्चा शुरू‌ कर दिया गया है। बेरोजगार अध्यापकों में से गुरसेवक सिंह फाजिल्का, दविंदर सिंह फाजिल्का, बहादुर सिंह संगरूर टंकी पर चढ़ गए। जब कैबिनेट बैठक में कोई निर्णय नहीं हुआ और मुख्यमंत्री के साथ बैठक तय नहीं हुई तो बेरोजगार शिक्षकों ने बस स्टैंड रोड पर धरना दे दिया और यातायात ठप कर दिया।
प्रदर्शन के दौरान बेरोजगार पीटीआई अध्यापक संघ के प्रांतीय नेता अमनदीप सिंह कंबोज ने कहा कि पंजाब में 2008 के बाद से पीटीआई अध्यापकों की भर्ती नहीं की गई है। पिछली कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 16 दिसंबर 2021 को दो हजार पीटीआई शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था, लेकिन इस भर्ती के लिए ऑनलाइन पोर्टल नहीं खोला गया था। आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सत्ता में आते ही पीटीआई शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, लेकिन आम आदमी पार्टी सरकार के ढाई साल बीत जाने के बावजूद इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है.उन्होंने कहा कि पंजाब भर में 25 हजार से अधिक युवाओं ने डीपीईडी, सीपीईडी पूरा कर लिया है, लेकिन ये युवा पीटीआई शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं और कई युवा ओवरएज हो चुके हैं।

Advertisement

Advertisement