For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंडियों में दूसरे दिन भी नहीं पहुंचा गेहूं, उधर आढ़तियों की हड़ताल जारी

11:54 AM Apr 03, 2024 IST
मंडियों में दूसरे दिन भी नहीं पहुंचा गेहूं  उधर आढ़तियों की हड़ताल जारी
करनाल अनाजमंडी में फसल की आवक के इंतजा़र में खाली पड़ा शेड।-हप्र
Advertisement

करनाल, 2 अप्रैल (हप्र)
सरकार ने एक अप्रैल से गेहूं खरीद की घोषणा कर चुकी हैं, लेकिन दूसरे दिन भी मंडियों में एक भी किसान गेहूं लेकर नहीं पहुंचा। उधर आढ़ती मांगों को लेेकर दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। किसान राहुल, कमलजीत, अरुण व विनोद कुमार ने कहा कि एकाध जगह को छोडक़र अन्य जगहों पर गेहूं कटाई का कार्य शुरू नहीं हुआ हैं, क्योंकि इस बार ठंड ज्यादा लम्बी चली।
अब भी रात ओर सुबह के समय ठंड बनी हुई हैं, जिससे गेहूं की फसल पकने में 15 से 20 दिनों का समय लग सकता हैं।
मार्केट कमेटी सचिव संजीव सचदेवा ने बताया कि गेहूं खरीद की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, किसानों को मंडियों में फसल लाने के दौरान कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मंडी के सभी गेटों पर गेट पास काटने के लिए कर्मचारियों की नियुक्त किया जा चुकी हैं, उम्मीद है कि अगले सप्ताह में मंडियों में आवक शुरू हो जाए।
दूसरी ओर स्टेट अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन के आह्वान पर प्रदेशभर की मंडियों के आढ़ती दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। आढ़तियों ने सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। आढ़तियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, सांकेतिक हड़ताल जारी रहेंगी। फिलहाल एक सप्ताह तक सांकेतिक हड़ताल चलेंगी।

आढ़तियों की मांगें पूरी कर सरकार : मित्तल

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सतबीर मित्तल ने बताया कि सरकार आढ़तियों के खिलाफ नियम बना कर आढ़त खत्म करना चाहती हैं। सरकार के मनमाने नियम बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को उनकी मांगों को मानना चाहिए। किसान नेता बहादुर बलड़ी ने कहा कि सरकार आढ़तियों की मांगों का जल्द समाधान करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×