मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

देश में कोई भी चुनाव हो, कांग्रेस लड़ती है विचारधारा की लड़ाई : राहुल गांधी

07:24 AM Oct 04, 2024 IST
नूंह में बृहस्पतिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रैली के दौरान जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए। -एजेंसी

नूंह, 3 अक्तूबर (हप्र)
देश में कोई भी चुनाव हो, कांग्रेस विचारधारा की लड़ाई लड़ती है। एक तरफ भाजपा की संविधान को खत्म करने की विचारधारा है तो दूसरी तरफ है डॉ. अंबेडकर के संविधान को बचाने वाली कांग्रेस। ये बातें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को नूंह में आयोजित जनसभा में संविधान की प्रति दिखाते हुए कही।
राहुल गांधी का स्वागत पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया। इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद, मामन खान, मोहम्मद इलयास, मोहम्मद इजराइल, हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, पूर्व सांसद राज बब्बर मौजूद रहे।
राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में भी लड़ाई संविधान बचाने की है। उन्होंने कहा, 'भाजपा नफरत फैलती है और कांग्रेस मोहब्बत से चलती है। मोहब्बत नफरत को खत्म कर देती है। मोहब्बत से ही भाईचारा फैलता है।' राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएएस के लोग जहां भी जाते हैं, भाईचारे को तोड़ने की साजिशें रचते हैं। लेकिन ये साजिश नाकाम होगी। राहुल ने जनता से मुखातिब होते हुए फिर कहा, 'आपकी जेब से पैसा निकालकर अंबानी-अडाणी को दिया जा रहा है।' उन्होंने वादा किया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो गरीबों की जेब में पैसा डाला जाएगा। उन्होंने कांग्रेस के चुनावी वादों को भी दोहराया।
राहुल ने कहा कि चुनाव में सीधी लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच है। साथ ही दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस की लहर चल रही है। उन्होंने कहा, 'अमेरिका में मुझे हरियाणा के युवक मिले तो उन्होंने बताया कि हरियाणा में महंगाई, बेरोजगारी इतनी है कि वहां हमारा भविष्य सुरक्षित नहीं है। हमें हरियाणा के हालात बदलने हैं।'
वहीं कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद ने कहा कि मेवात हमेशा से कांग्रेस का घर रहा है यहां पर कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता आए हैं और उनके पार्टी ने पूरा स्वागत किया तथा चुनाव में पूरा मान सम्मान किया लेकिन कांग्रेस के समर्थन के कारण अन्य दलों की सरकार ने यहां पर भेदभाव किया तथा अत्याचार के सारे रिकॉर्ड कांग्रेस की सरकार बनने पर यहां विकास तेजी से करना होगा।

Advertisement

भाईचारा बिगाड़ने की हुई कोशिश : हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मेवात वीरों और आजादी के दीवानों की धरती रही है। भाईचारे की मिसाल है। कई ताकतों ने यहां का भाईचारा खराब करने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। कांग्रेस की सरकार बनने पर यहां पर यूनिवर्सिटी और कैनाल प्रोजेक्ट पूरे करवाए जाएंगे। आफताब अहमद ने कहा कि अन्य दलों की सरकारों ने यहां भेदभाव किया। दिल्ली के नजदीक होते हुए भी यह इलाका पिछड़ा हुआ है।

Advertisement
Advertisement