For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ओवरलोड वाहनों की जांच के लिए खेड़की टोल पर लगेंगे वेट इन मोशन सेंसर

08:51 AM Jan 31, 2024 IST
ओवरलोड वाहनों की जांच के लिए खेड़की टोल पर लगेंगे वेट इन मोशन सेंसर
गुरुग्राम में मंगलवार को सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी को लेकर गठित जिला स्तरीय कमेटी की बैठक को संबोधित करते डीसी निशांत कुमार यादव। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 30 जनवरी (हप्र)
डीसी एवं चेयरमैन जिला सड़क सुरक्षा समिति गुरुग्राम निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सड़क सुरक्षा के लिहाज से ब्लैक स्पाॅट की पहचान कर उन बिंदुओं को ठीक करने पर जोर दिया गया। इनमें विशेष रूप से राव गजराज सिंह मार्ग, विकास मार्ग, कादीपुर चौक से पटौदी चौक, हीरो होंडा चौक से हिमगिरी चौक, सेक्टर 22ए रोड, राजीव चौक, शंकर चौक व नरसिंहपुर आदि जगहों पर वाहन चालकों तथा पैदल यात्रियों के लिए सुरक्षित आवागमन का रास्ता बनाने पर चर्चा की गई।
बैठक में ओवरलोड वाहनों की जांच व उनका चालान करने की चर्चा के दौरान एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि खेड़की टोल पर जल्द ही वेट इन मोशन सेंसर लगाए जाएंगे। इसके माध्यम से टोल से गुजरने वाले वाहनों की भार क्षमता की जांच की जाएगी। निर्धारित नियमों के तहत टोल से गुजरने वाले ओवरलोड वाहनों से निर्धारित टोल राशि का दस गुना टोल लेने का प्रावधान है। डीसी ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द ही इस व्यवस्था को गुरूग्राम सोहना एक्सप्रेसवे व फरीदाबाद रोड पर भी इंस्टाल करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×