मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मौसम ने ली करवट, आंधी के साथ हुई रिमझिम बरसात

08:18 AM Oct 22, 2024 IST

नारनौल, 21 अक्तूबर (हप्र)
सोमवार को मौसम में अचानक करवट बदली तथा नारनौल क्षेत्र में आंधी के साथ रिमझिम बारिश हुई। इस बारिश के बाद मौसम के बदलने की भी संभावना जताई जा रही है। बारिश के बाद ठंड भी शुरू हो जाएगी। वहीं इस बारिश से किसानों को भी फायदा होगा। क्षेत्र में अगस्त महीने में हुई अच्छी बारिश के बाद एक बार सितंबर महीने की शुरुआत में बारिश हुई थी। इसके बाद से बारिश बंद हो गई थी। मानसून ने भी विदाई ले ली थी। अब किसान अपनी फसल की बुवाई में जुटे हुए थे। बारिश नहीं होने के कारण वहीं अक्टूबर के अंतिम पखवाड़े में गर्मी भी बढ़ गई थी। अधिकतम तापमान 37 डिग्री से 38 डिग्री के बीच चल रहा था। आज अचानक मौसम ने करवट बदली जिसके चलते नारनौल शहर व आसपास शाम को करीब पांच बजे आसमान में घने काले बादल छा गए वहीं तेज आंधी चलने लगी। इसके बाद क्षेत्र में रिमझिम बारिश भी हुई। एनसीआर क्षेत्र में अक्तूबर के महीने के दूसरे पखवाड़े से प्रदूषण की मात्रा बढ़ गई थी। जिसके कारण एयर क्वालिटी बेकार चल रही थी।
मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर चंद्र मोहन ने बताया कि इस आंधी और बारिश की वजह से एयर क्वालिटी ठीक होगी वहीं इस साल की बारिश से ही किसानों को फायदा भी होगा। उन्होंने कहा कि तेज बारिश आती तो किसानों को नुकसान होता, लेकिन हल्की बारिश से किसानों को फायदा होने की संभावना है।

Advertisement

Advertisement