For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रदेश के विकास को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे : कृष्णलाल पंवार

07:38 AM Oct 22, 2024 IST
प्रदेश के विकास को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे   कृष्णलाल पंवार
पानीपत में सोमवार को भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को माल्यार्पण करते मंत्री कृष्ण लाल पंवार। -वाप्र
Advertisement

महावीर गोयल/वाप्र
पानीपत, 21 अक्तूबर
हरियाणा के विकास, पंचायत एवं खनन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा है कि अधिकारियों को मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर तीव्रता से अमल करना होगा। सरकार अधिकारियों के बलबूते पर चलती है। सरकार की कार्य प्रणाली का आकंलन उसके द्वारा किये गए कार्यो से होता है।
अधिकारी हर कार्य में स्पष्टता बरतें। जो समस्याएं समाधान शिविर में  लोगों द्वारा दी गर्ई थी उन समस्याओं का क्या हुआ इस पर भी वे अति शीघ्र  चारों विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा  बैठक करेंगे।
सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में बतौर मंत्री पहली बार पहुंचे कृष्णलाल पंवार अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक पश्चात उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने मंत्री को आश्वस्त किया कि जो समस्याएं मुख्यमंत्री घोषणा, सांसद व विधानसभा अनुसार बची है उन पर कार्य होगा व उसके सार्थक परिणाम बहुत जल्द दिखाई पड़ेगे। बैठक में मुख्य रूप से 11 बिन्दुओं पर विशेष रूप से अधिकारियों के साथ मंत्री ने चर्चा की व उनकी प्रगति के बारे में जाना।
विकास पंचायत एवं खनन मंत्री ने अधिकारियों से इसराना व मडलौडा में बनने वाले बस स्टैंड की प्रगति जानी व उसके निर्माण में पंचायतों से बातचीत करके इस पर कार्य करने के निर्देश दिए। उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकारी कार्यो को अपने घर के कार्य समझ कर उनका निर्वहन करें। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी पानी का ठहराव है वहां डेंगू व अन्य मौसमी बीमारियों के फैलने की आशंका बन जाती है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक लोकेश, निगम कमीशनर जैनन्द्र सिंह छिल्लर, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज, एसडीएम ब्रह्मप्रकाश, एसडीएम समालखा अमित कुमार, जिला परिषद के सीईओ नरेन्द्र पाल मलिक, बिजली विभाग अधीक्षक अभियंता धर्म सिहाग, सीटीएम टीनू पोसवाल, एसडीएम इसराना ज्योति मित्तल, सीएमओ जंयत आहुजा, जिला रोजगार अधिकारी रीतू चहल, डीएफओ लक्ष्मी, मतस्य अधिकारी अनुज कुमारी, डीडीए आत्माराम गौदारा मौजूद रहे।

Advertisement

शेष बचे गांवों में जल्द 24 घंटे बिजली की सुविधा

मंत्री कृष्णलाल पंवार ने सोमवार को जिला सचिवालय परिसर में स्थित डॉ.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद कहा कि डॉ.भीमराव अम्बेडकर का जीवन समाज को समर्पित रहा है। हमें उनके बताये गए मार्ग पर आगे चलना होगा व उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में धारण करना होगा। इससे पूर्व उन्होंने लोक निर्माण विभाग के रैस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की व उन्हें इस प्रचंड जीत के लिए बधाई दी। कृष्णलाल पंवार ने कहा कि जिस संगठन के कार्यकर्ता मजबूती से कार्य करते हैं। विकास पंचायत एवं खनन मंत्री ने कहा कि ग्रामीण विकास को लेकर वे हमेशा चिंतीत रहे है। उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान इसराना विधानसभा क्षेत्र में दो दर्जन से ज्यादा पावर हाउस का निर्माण कराया। आज पूरे विधानसभा क्षेत्र के 62 गांवो में लोगों को 24 घंटे बिजली की सुविधा मिल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ ही गांव ऐसे बचे है जहां 24 घंटे बिजली की सुविधा नहीं है उन गांव पर फोकस किया गया है। आने वाले समय में इन गांव में भी 24 घंटे बिजली की सुविधा उपलब्ध होगी। इस मौके पर सुरेन्द्र नोहरा, डॉ.नारंग ने बुके देकर मंत्री का स्वागत किया व उनका कुशल क्षेम जाना। इस मौके पर रोहताश पंवार, पूर्व पार्षद अशोक कटारिया, योगेश भादड़, आनंद मलिक, अमित कुमार मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement