मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसानों, व्यापारियों को नहीं होने देंगे परेशान : देवेंद्र कादियान

11:07 AM Oct 12, 2024 IST
गन्नौर अनाज मंडी में वेट मशीन पर धान की बोरी का वजन चेक करते विधायक देवेंद्र कादियान। -हप्र

गन्नौर (सोनीपत), 11 अक्तूबर (हप्र)
नवनिर्वाचित विधायक देवेंद्र कादियान ने शुक्रवार को नयी अनाज मंडी का निरीक्षण कर फसल खरीद के प्रबंधों का जायजा लिया और मौके पर संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खरीफ सीजन में किसानों और व्यापारियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने पहले मार्केट कमेटी कार्यालय में अधिकारियों, मंडी एसोसिएशन और व्यापारियों से बातचीत की और समस्याओं को जाना। इसके उपरांत विधायक देवेंद्र कादियान ने अपने सामने मंडी में धान की ढेरियों में नमी चेक कराने के साथ ही तोल कराया। साथ ही किसानों की समस्याओं को भी जाना। किसानों ने डीएपी खाद की मांग करते हुए मंडी में खाद मंगवाने की मांग उठाई, जिस पर विधायक ने संबंधित अधिकारियों से फोन पर बात कर किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए कहा।
विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि धान की खरीद-उठान को लेकर मंडी का दौरा किया है। आढ़तियों ने अपनी कुछ मांगें रखी हैं जिनमें मंडी की बाउंडरी वॉल को ऊंचा कराने के साथ तारबंदी कराना शामिल है। मंडी छोटी होने पर दूसरी जगह शिफ्ट कराने की भी मांग रखी है। कादियान ने कहा कि आढ़तियों ने जो मांगें रखी हैं, इन्हें पहले से सरकार के सामने रखा हुआ है। फिर भी वह शपथ ग्रहण समारोह होने के बाद फिर से मंडी शिफ्टिंग की मांग को सरकार के सामने रखेंगे। किसानों को खाद को लेकर जो समस्याएं आ रही हैं, जल्द ही इसका समाधान हो जाएगा।
इस अवसर पर एसडीएम डा. निर्मल नागर, नायब तहसीलदार गजे सिंह, मार्केट कमेटी सचिव दीपक कुमार, मंडी प्रधान सुरेंद्र गोयल, मनीष गोयल, गुरमेल सरपंच, अंकित मल्होत्रा आदि मौजूद रहे।

Advertisement

मंडी में एंट्री, एग्जिट के लिए अलग गेट का मामला उठाया

किसान व आढ़तियों ने कहा कि मंडी में जैसे-जैसे फसल की आवक बढ़ती है, वैसे ही जाम की स्थिति बन जाती है। मंडी के मुख्य गेट पर एंट्री और एग्जिट के लिए एक ही रास्ता है। अगर दूसरा गेट भी बना दिया जाए तो किसानों को काफी राहत मिल सकती है।

‘घसौली-रामनगर सड़क का 3 करोड़ से होगा नवनिर्माण’

घसौली से रामनगर गांव तक 3 किलोमीटर लंबी सड़क का नए सिरे से निर्माण कराने के साथ ही उसे चौड़ा किया जाएगा। सड़क निर्माण पर करीब सवा 3 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस सड़क का निर्माण कार्य करीब 2 माह में पूरा हो जाएगा। विधायक देवेंद्र कादियान ने शुक्रवार को सड़क निर्माण कार्य का विधिवत शिलान्यास किया। इस मौके पर सरपंच महेश ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य की औपचारिकता देवेंद्र कादियान के साथ मिलकर पहले ही पूरी कर ली गई थी। अब इस पर काम शुरू हो रहा है। विधायक देवेंद्र कादियान ने बताया कि घसौली से रामनगर गांव तक करीब 3 किलोमीटर लंबी सड़क काफी खस्ताहाल है। नए सिरे से सड़क बनाने के साथ इसे दोनों तरफ से 3-3 फीट चौड़ा किया जाएगा। निर्माण कार्य पूरा होने पर सड़क की चौड़ाई 12 फीट से बढ़कर 18 फीट हो जाएगी। घसौली से रामनगर गांव तक बनने वाली सड़क पर दर्जनों गांव का जुड़ाव होता है। सड़क निर्माण होने से ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा।

Advertisement

Advertisement