For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सहकारिता विभाग के माध्यम से युवाओं को बनाएंगे आत्मनिर्भर : अरविंद शर्मा

12:00 PM Oct 28, 2024 IST
सहकारिता विभाग के माध्यम से युवाओं को बनाएंगे आत्मनिर्भर   अरविंद शर्मा
गोहाना स्िथत विश्राम गृह में रविवार को लोगों को संबोधित करते सहकारिता मंत्री अरविंद शर्मा। -हप्र
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 27 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा के सहकारिता, जेल व पर्यटन मंत्री अरविंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश की युवा शक्ति को बेहतर दिशा देने के लिए सहकारिता विभाग युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रणनीति बना रहा है।
उन्होंने कहा कि बिना पर्ची-बिना खर्ची के 25 हजार नौकरियां देकर हजारों परिवारों को मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दिवाली का तोहफा दिया है और अब प्रदेश में 2 लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया होगी।
रविवार को गोहाना सिंचाई विश्राम गृह में कार्यकर्ता बैठक में पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री अरविंद शर्मा का कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। अरविंद शर्मा ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं को 2 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे पर सरकार काम कर रही है। साथ ही युवा शक्ति का बेहतर इस्तेमाल करने और उन्हें सकारात्मक दिशा देने के लिए सहकारिता विभाग द्वारा सोसायटी बनाकर युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की रणनीति बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इस दिशा में काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं। कैबिनेट मंत्री अरविंद शर्मा ने कहा कि गोहाना विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहेगी। हर गांव, हर वार्ड में विकास कार्यों के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि हलके के गांवों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए साढ़े 16 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की जा चुकी है और इन विकास कार्यों को जल्द शुरू करवाया जाएगा।
इस अवसर पर अरविंद शर्मा की पत्नी रीटा शर्मा, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष बलराम कौशिक, डॉ. ओमप्रकाश शर्मा, मंडल अध्यक्ष सुमित कक्कड़ समेत अनेक पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement

भाजपा बिना जातीय द्वेष सबके उत्थान की पक्षधर

जींद में रविवार को ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित समारोह में पहुंचे लोग। -हप्र

जींद (हप्र) : भाजपा बिना जातीय द्वेष के सभी के उत्थान में विश्वास करती है और यही भाजपा की सबसे बड़ी ताकत है। यह बात रविवार को जींद में कैबिनेट मंत्री अरविंद शर्मा ने कही। शर्मा जींद में ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित प्रदेश भर के ब्राह्मण विधायकों, मंत्रियों व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सभी वर्गों ने भाजपा का साथ दिया। हरियाणा में सर्व समाज के कल्याण की बात ब्राह्मण करता है, क्योंकि हमारे स्वभाव व संस्कार हमें सबको साथ लेकर चलना सिखाते हैं। उन्होंने ब्राह्मण समाज से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि हमारे समाज की जिम्मेदारी है कि हम समाज के कमजोर तबके के लिए खड़े रहें और उनकी बेहतरी के लिए भी प्रयास करते रहें, क्योंकि आज उनके सहयोग से ही यह सरकार बनी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ोली ने कहा कि भाजपा सब को साथ लेकर चलती है। गुरुग्राम के विधायक मुकेश शर्मा ने कहा कि चूंकि ब्राह्मण के मन में समाज के कमजोर व गरीब व्यक्ति के प्रति सहानुभूति होती है, लिहाजा ब्राह्मण समाज कमजोर और गरीबों के उत्थान के काम करेगा। उन्होंने समाज को राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया। सरकार से मिलकर कुछ ऐसा नया करने की पहल करने की बात भी मुकेश शर्मा ने कही। समारोह में पहुंचने पर ब्राह्मण संसद के संयोजक नीरज वत्स, सुनील वशिष्ठ, कुलदीप कौशिक, तेलू राम शर्मा, नरेश भारद्वाज, संदीप नरवाना, प्रवीण, पवन दीक्षित, धमेंन्द्र शर्मा, मोहित शर्मा, ऋषिकांत शर्मा, राजेश शास्त्री, सोनू, मुकेश, जुलाना सभा के प्रधान देवेंद्र शर्मा, पिल्लूखेड़ा सभा के प्रधान कश्मीरी लाल, सफीदों से परशुराम व समाज के अनेक गणमान्य लोगों ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों का जहां फूलमालाओं से स्वागत किया गया, वहीं उन्हें पगड़ी पहनाकर व शाल तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement