For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ को बनाएंगे आईटी और फाइनेंशियल हब : टंडन

07:55 AM May 03, 2024 IST
चंडीगढ़ को बनाएंगे आईटी और फाइनेंशियल हब   टंडन
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को आईटी प्रोफेशनल्स के साथ बात करते भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 2 मई (हप्र)
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय टंडन ने कहा कि चंडीगढ़ में बेंगलुरु और पुणे की तरह एक वाइब्रेंट आईटी और फाइनेंशियल हब बनने की पूरी क्षमता है और यहां पर काफी हद तक जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर भी है। टंडन ने कहा कि चंडीगढ़ में आईटी और कॉरपोरेट कंपनियों के लिए बेहतर बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने, इंडस्ट्री को सभी सुविधाएं प्रदान करने और देश-दुनिया की बड़ी कंपनियों को आकर्षित करने की जरूरत है। टंडन बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में आईटी प्रोफेशनल्स के साथ सीधी बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें कॉरपोरेट सेक्टर में युवाओं के लिए बेहतर मौके बनाने में काफी अधिक दिलचस्पी है। उनका दृष्टिकोण चंडीगढ़ को न केवल आईटी कंपनियों और स्टार्टअप के लिए बल्कि फाइनेंशियल सेक्टर की बड़ी कंपनियों के लिए एक शानदार डेस्टिनेशन बनाना है। इन उद्देश्यों को पूरा करने के लिए वे चंडीगढ़ को आईटी और फाइनेंशियल हब बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।
टंडन ने समय के साथ शहर और इसके युवाओं की मांगों और अपेक्षाओं को समझने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि चंडीगढ़ में बेहतर रोजगार के अवसर पैदा करने की जरूरत है ताकि लोकल टेलेंट को नौकरी या अपना बिजनेस शुरू करने के लिए दूसरे राज्यों या दूसरे शहरों में जाने की जरूरत न पड़े। चंडीगढ़ एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है और अगले पांच सालों में चंडीगढ़ एक पूरी तरह से डेवेल्प सिटी होगा, जिसकी तुलना यूरोप और नॉर्थ अमेरिका के आधुनिक शहरों से की जाएगी।
टंडन ने चंडीगढ़ के महत्वपूर्ण लोकेशन होने के फायदों के बारे में बात करते हुए कहा कि एक यूटी प्रशासित स्टेट और पंजाब और हरियाणा की राजधानी होने के नाते कंपनियों को यहां अतिरिक्त लाभ होगा क्योंकि उन्हें एक शहर में तीन अलग-अलग सरकारों तक सीधा एक्सेस मिलेगा। इसके अतिरिक्त, देश की पहली अर्बन-प्लान्ड सिटी होने के नाते, यह बेस्ट लाइफ स्टाइल प्रदान करता है।

पुरानी नीतियों की समीक्षा करने की जरूरत : संजय

संजय टंडन ने चंडीगढ़ के लिए बनाई गई पुरानी नीतियों की समीक्षा करने की भी जरूरत बताई और कहा कि शहर की उस समय की मांग के अनुसार पहले बनाई गई पॉलिसीज को वर्तमान दौर की जरूरतों के अनुसार सुधारने की जरूरत है। अगर हमारी सरकार चुनी जाती है, तो हम मिलकर अगले 5 वर्षों में शहर की क्षमता को उजागर करेंगे और शानदार ग्रोथ और विकास के युग की शुरूआत करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×