मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिछली सरकार ने जितने काम किए, हमने साढ़े 8 साल में किए डबल

01:36 PM Jun 13, 2023 IST
Advertisement

करनाल, 12 जून (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष की पिछली सरकार द्वारा अपने 10 साल के कार्यकाल में जितने विकास कार्य करवाए थे, हमारी सरकार ने साढ़े 8 साल के कार्यकाल में उनसे डबल विकास कार्य करवा दिए हैं। अब चुनावी मौसम शुरू हो चुका है और अब विपक्ष के लोग बाहर निकलकर लोगों को बरगलाने का काम करेंगे। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री सोमवार को करनाल प्रवास के दौरान वार्ड नम्बर 17 की जनता के साथ जन संवाद कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में विधानसभा के आम चुनाव से पहले वार्ड नम्बर 17 शिव कॉलोनी का इतना बुरा हाल था कि हर गली में कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता था। उस समय हमने संकल्प लिया था कि हमारी सरकार बनी तो शिव कॉलोनी की विकास के मामले में कायाकल्प कर देंगे। इन साढ़े 8 साल की अवधि में जो कार्य हुए हैं, उससे यहां की जनता के जीवन में सुधार हुआ है। परिवार के नाते मेरा यह दायित्व बनता है कि मैं जनता के बीच में जाऊं और उनके दु:ख-तकलीफों को दूर करूं। मुख्यमंत्री ने जन संवाद के दौरान लोगों की शिकायतों का निवारण करते हुए कहा कि शिव कॉलोनी पार्ट 2 को रेगुलराइज्ड करने की प्रक्रिया जारी है। इसके उपरांत इस क्षेत्र में भी लोगों की मूलभूत जरूरतों को पूरा करवाया जाएगा।

Advertisement

परिवार पहचान पत्र के आधार पर जनवरी माह के बाद शिव कॉलोनी के अंदर 1700 नये बीपीएल राशन कार्ड ऑनलाइन बनाए गए हैं, जिससे पात्र व्यक्तियों को घर बैठे-बैठे ही बीपीएल कार्ड उपलब्ध हो गए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि शिव कॉलोनी में पहले से जो पॉवर हाऊस की घोषणा की गई है, उसका निर्माण कार्य जल्द शुरू करवा दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने मौके पर ही बिजली विभाग व नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

शिव कॉलोनी में लगाई विकास कार्यों की झड़ी : मेयर

मेयर रेनू बाला गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल शहर में विकास कार्यों की झड़ी लगाई हुई है, जिससे शिव कॉलोनी भी अछूती नहीं रही है। शिव कॉलोनी में करीब 40 साल पुरानी मांगों को मुख्यमंत्री ने पूरा करके यहां के लोगों के रहन-सहन में एक बहुत बड़ा बदलाव किया है। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, वार्ड नम्बर-17 के पार्षद जोगिन्द्र शर्मा, सफाई आयोग हरियाणा के उपाध्यक्ष आजाद सिंह, कोषाध्यक्ष बृज गुप्ता सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

हांसी रोड के लोगों की समस्याओं पर दिए कड़े निर्देश

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम का व्यापक असर होता दिखाई दे रहा है। इस दौरान जहां अफसरशाही के तार कसे जा रहे हैं, वहीं जनसमस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। जनसमस्याओं को लेकर सीएम के कड़े तेवर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। दो दिन के करनाल प्रवास पर पहुंचे सीएम ने सोमवार को हांसी रोड के लोगों की समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को तुरंत समाधान के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निगम अधिकारियों को हड़काते हुए कहा कि समस्या का समाधान करके मेयर को जानकारी दें। हांसी रोड गलीं नंबर 10 के लोग अपनी समस्या को लेकर शिव कालोनी कम्युनिटी सेंटर में पहुंच गए। लोगों की शिकायत थी कि उनके एरिया में लंबे समय से लोग सीवरेज ब्लाॅक है। इसके अलावा बरसाती पानी की निकासी नहीं हो पाती जिसकी वजह से बरसात के मौसम में ठीक जलभराव रहता है। लोगों की तरफ से ललित शर्मा ने सीएम को बताया कि नाली रुकी रहने व गली का लेवल सही न होने से भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। इस बीच नगर निगम व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का अमला तुरंत हांसी रोड समस्या स्थल पर पहुंचा और समस्या के समाधान के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई।

ब्राह्मण सभाओं को सौंपे 31 लाख रुपये के चेक

करनाल (हप्र) : मुख्यमंत्री ने अपना वादा निभाते हुए सोमवार को करनाल की ब्राह्मण सभाओं को 31 लाख रुपये के चेक सौंपे हैं। यह घोषणा उन्होंने करनाल में आयोजित भगवान परशुराम महाकुंभ के दौरान की थी। मुख्यमंत्री द्वारा चेक सौंपे जाने के बाद करनाल की सभी ब्राह्मण सभाओं ने उनका कोटि-कोटि धन्यवाद किया है। मुख्यमंत्री ने अपने करनाल प्रवास के दौरान सोमवार सुबह पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में ब्राह्मण सभाओं के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जिला करनाल की ब्राह्मण सभा को 21 लाख रुपये, जिला मोहियाल ब्राह्मण सभा को 5 लाख रुपये और मॉडल टाउन ब्राह्मण सभा को 5 लाख रुपये का चेक सौंपा। इस चेक को जिला करनाल ब्राह्मण सभा की तरफ से प्रधान सुरेंद्र शर्मा बडौता, जिला मोहियाल ब्राह्मण सभा की तरफ से पूर्व प्रधान विनोद मेहता व मॉडल टाउन ब्राह्मण सभा की तरफ से एडवोकेट राहुल बाली ने लिया। इस दौरान सांसद संजय भाटिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, बृज गुप्ता, राहुल रॉय, राहुल मोहन शर्मा, उपाध्यक्ष सुशील गौतम, सचिव रोशन लाल शर्मा, राज कुमार शर्मा, जितेंद्र शर्मा, भूपेंद्र मेहता मौजूद रहे।

Advertisement