For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हम रोज देते हैं हिसाब, जनता कांग्रेस से भी मांग रही हिसाब : दलाल

07:34 AM Jul 26, 2024 IST
हम रोज देते हैं हिसाब  जनता कांग्रेस से भी मांग रही हिसाब   दलाल
भिवानी में बृहस्पतिवार को चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के तीसरे शैक्षणिक भवन का शुभारंभ करते वित्त मंत्री जेपी दलाल व अन्य अधिकारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 25 जुलाई (हप्र)
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने ईडी की कार्रवाई और केंद्रीय बजट पर उठाए जा रहे विपक्ष के आरोपों पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष कर पीएम मोदी की जमकर सराहना की। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने हरियाणा में हाल ही में कई कांग्रेस नेताओं के घर हुई ईडी की रेड को लेकर उठ रहे सवालों पर कहा कि ईडी या अन्य एजेंसियां भ्रष्टाचार के खिलाफ पहले भी कार्यवाही करती रही हैं और आगे भी करेंगी। कांग्रेस को चाहिए कि वो अपने लोगों को कहें कि भ्रष्टाचार से दूर रहें।
जेपी दलाल ने कहा कि हम जनता को रोज हिसाब देते हैं। पर जनता कांग्रेस से भी हिसाब मांगती है कि कैसे कांग्रेस सरकार में सारे संसाधन एक जिले में गए। कैसे किसानों का शोषण कर दो-दो रुपये के चेक दिए। कैसे गरीब के टॉपर बच्चे की नौकरी नेताओं के फेल बच्चों को दी। उन्होंने कहा कि जनता भूली नहीं है। जनता ऐसी सरकार को दोबारा कभी मौका नहीं देगी।
उन्होंने केंद्रीय बजट की सराहना की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दीर्घकालीन बजट पेश करती है। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य व किसानों का खास ध्यान रखा है। साथ ही कहा कि पीएम मोदी की हवाई चप्पल वाला हवाई यात्रा करे, वो परिकल्पना पूरी हो रही है।

बजट पर भ्रम फैला रहा विपक्ष

वित्त मंत्री ने विपक्ष द्वारा केंद्रीय बजट को सरकार बचाने वाला बजट कहने पर कहा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है। बिहार सबसे पिछड़ा राज्य है। ऐसे राज्य या क्षेत्र को ज़्यादा संसाधन देकर दूसरों के बराबर लाना ही असली लोकतंत्र है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में युवाओं की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है। जो शिक्षित होकर आने वाले दिनों में दुनिया के सिरमौर बनेंगे।

Advertisement

‘प्रदेश के युवाओं ने प्रतिभा के बल पर पूरे विश्व में कमाया नाम’

प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भारत के युवाओं ने प्रतिभा के बल पर पूरे विश्व में नाम कमाया है। विश्व में सभी विकसित देशों में अधिकांश चिकित्सक, इंजीनियर और मल्टीनेशनल कंपनियों के सीईओ भारतीय हैं। भारतीय युवा ऊर्जा का भंडार है। उन्होंने कहा कि युवाओं का केवल शिक्षित होना ही जरूरी नहीं है, उनका संस्कारवान, गुणवान और हुनरमंद होना भी जरूरी है। प्रदेश में युवाओं को नयी शिक्षा के तहत रोजगारपरक शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। हरियाणा सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के युवा नौकरी पाने वाले नहीं बल्कि दूसरों को भी रोजगार देने वाले बनें। युवाओं को समाज व राष्ट्र के निर्माण में अपना सकारात्मक योगदान देना चाहिए। वित्त मंत्री दलाल बृहस्पतिवार को गांव प्रेम नगर स्थित चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के 11 वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय में प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने तीसरे शैक्षणिक भवन का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया, विश्वविद्यालय परिसर में पौधारोपण एवं कई पुस्तकों का विमोचन भी किया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी ने वित्त मंत्री दलाल, हायर एजुकेशन काउंसिल के वाइस चेयरमैन एवं पूर्व कुलपति प्रो. एसके गक्खड़, पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. भगवान सिंह सहित सभी का स्वागत किया। कुलपति ने वित्त मंत्री दलाल से विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए होस्टल, शहर से ट्रांसपोर्टेशन और खेल के मैदान सहित स्वीमिंग पूल व स्वर्ण जयंती यूनिवर्सिटी कॉलेज के लिए शहर के कॉलेज के साथ जमीन उपलब्ध करवाने का प्रपोजल को प्राथमिकता के आधार पर मंजूरी दिलाने की मांग रखी, जिस पर वित मंत्री दलाल ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×