मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भानुपल्ली लाइन के 1250 करोड़ और ज़मीन हमने दी, 26 साल से सांसद अनुराग ने क्या किया : सुक्खू

08:53 AM May 20, 2024 IST
बिलासपुर के जगातखाना में लोकसभा प्रत्याशी सतपाल रायजादा के समर्थन में आयोजित रैली में मौजूद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू एवं अन्य नेता। -ट्रिन्यू

शिमला, 19 मई (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि आम परिवार का व्यक्ति जब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचता है, तब वह हथियार नहीं डालता, योद्धा की तरह लड़ता है। पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिन में सपने देखना छोड़ दें, वर्तमान कांग्रेस सरकार भगवान के आशीर्वाद से 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। जयराम ने धनबल का प्रयोग करने के बाद जो नया काला कोट शपथ लेने के लिए सिलाया था, वह दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा। जिन विधायकों ने भाजपा को अपना ईमान बेचा है, उनकी पूरी कुंडली खुल रही है। जनता जान चुकी है कि बिकाऊ विधायक एक महीना हिमाचल की सीमा के अंदर क्यों नहीं आए। वे सरकार गिराने की साजिश रचने में लगे थे और परिवार को भी मुंह दिखाने काबिल नहीं थे। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर के जगातखाना में लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि आजाद विधायक भी इतने पैसे में बिके कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। जयराम फ़्लॉप डायरेक्टर हैं, उनकी दो फिल्में रिवाज बदलेगा व ऑपरेशन लोटस फ्लॉप हो चुकी हैं, तीसरी फिल्म ‘कंगना मंडी के अंगना’ भी फ्लॉप होगी। अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 26 साल से भाजपा सांसद चुनकर जा रहे हैं, लेकिन संसदीय क्षेत्र में कोई बड़ी योजना नहीं ला पाए। भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह लाइन की 50 प्रतिशत लागत 1250 करोड़ रुपये हिमाचल प्रदेश सरकार दे रही है, जमीन भी हमने दी है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर जिले की जनता मुख्यमंत्री के नाम पर सतपाल रायजादा को वोट दें, वह संसद में आपकी आवाज उठाएंगे। ठाकुर रामलाल भी जो काम लेकर आएंगे उन्हें पूरा किया जाएगा।

Advertisement

‘सरकार के आगे अडानी समूह को झुकना पड़ा’

सीएम ने कहा कि 15 महीने पहले जनता के आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी। उसके कुछ दिन बाद अडानी ने एसीसी व अंबुजा सीमेंट प्लांट बंद कर दिए। उनसे जब बातचीत हुई तो मैंने अडानी समूह को साफ कर दिया कि हिमाचल प्रदेश के हितों से समझौता नहीं किया जाएगा। संपदा हमारी है व धनवान और लोग होते जा रहे हैं, यह नहीं चलेगा। हमारे ट्रक ऑपरेटर भाइयों की किराये की दरें बढ़नी ही हैं, प्रदेश सरकार के कड़े रुख के आगे अडानी समूह को झुकना पड़ा। बीबीएमबी का पानी हमारा और लोगों को डैम का पानी उठाने के लिए भी एनओसी लेनी पड़ती थी, हमने जनता के दर्द को समझते हुए एनओसी की प्रक्रिया को खत्म करवाया।

‘हमने ओल्ड पेंशन दी, भाजपा ने राजस्थान में बंद की’

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 1.36 लाख कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन देकर सामाजिक सुरक्षा दी है। केंद्र सरकार ने आर्थिक प्रतिबंध लगाए, लेकिन हमारे कदम डगमगाए नहीं। वहीं राजस्थान में बनी भाजपा की सरकार ने सत्ता में आते ही कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बंद कर दी। सरकार आगे बढ़ ही रही थी कि इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी प्राकृतिक आपदा के रूप में हमारे सामने आ गई। 551 लोगों की जान चली गई, 22 हजार परिवार बेघर हो गए, लेकिन केंद्र सरकार ने फूटी कौड़ी की मदद हिमाचल प्रदेश की नहीं की। हमने अपनी बहनों के हाथ मजबूत करने के लिए इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना शुरू की है। जयराम ठाकुर इस योजना को रुकवाने के लिए चुनाव आयोग पहुंच गए। उन्होंने कहा कि भाजपा महिला विरोधी है, वह नहीं चाहती कि महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन मिले।

Advertisement

Advertisement