मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकारी स्कूल के प्रांगण में भरा पानी, ग्रामीणों ने लगाया जाम

06:49 AM Aug 09, 2024 IST
नूंह के गांव मांडीखेड़ा में बृहस्पतिवार को बारिश का पानी भरने के बाद विद्यार्थी पीठ पर किताबों का भारी भरकम बस्ता लेकर स्कूल के बाहर जमा पानी को पार करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 8 अगस्त (हप्र)
बरसात के सीजन में राजकीय वरिष्ठ कन्या मॉडल संस्कृति स्कूल मांडीखेड़ा ( नूंह) का प्रांगण तालाब का रूप धारण कर लेता है। इस स्कूल में करीब 800 छात्राएं शिक्षा ग्रहण करती हैं। उन्हें अपनी कक्षा तक पहुंचने के लिए मानो तालाब पार कर जाना पड़ता है। सबसे ज्यादा दिक्कत छोटी-छोटी छात्राओं को होती है। एक तो पीठ पर किताबों का थैला और ऊपर से पानी में गिरने का खतरा।
जब बच्चों ने यह स्थित अपने माता-पिता को बतायी तो उनका धैर्य जवाब दे गया।
मांडीखेड़ा गांव के कन्या मॉडल संस्कृति स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के गुस्साये अभिभावकों ने गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए को जाम कर दिया। सड़क जाम होते ही जिले के इस मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जैसे ही जाम लगने की सूचना पुलिस को लगी तो पुलिस विभाग ने अभिभावकों को समझा बुझाकर करीब आधे घंटे बाद जाम खोल दिया। यह कन्या मॉडल संस्कृति स्कूल मांडीखेड़ा गांव में मुख्य मार्ग से सटा हुआ है। इस स्कूल का प्रांगण काफी नीचा है। इस वजह से बरसात में स्कूल का प्रांगण तालाब का रूप धारण कर लेता है। आज सुबह से ही इलाके में बरसात हो रही है। इसके चलते स्कूल प्रांगण में कई फुट पानी भर गया। इन तस्वीरों को देखकर गांव के लोग आग बबूला हो गए और उन्होंने अपनी नाराजगी रोड जाम कर जाहिर की, लेकिन कुछ देर बाद पुलिस ने जाम खुलवा दिया। इतना कुछ होने के बावजूद शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। जाम सुबह करीब 11 बजे लगाया गया, जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement